मल्लिकार्जुन खड़गे से आज मुलाकात करेंगे नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव

बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और उनके सहयोगी तेजस्वी यादव सोमवार को कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे से मुलाकात करेंगे, यह दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के बिहार के दोनों शीर्ष नेताओं द्वारा दौरा किए जाने के एक दिन बाद आया है। कुमार ने रविवार को दिल्ली के अपने समकक्ष से मुलाकात की और प्रशासनिक सेवाओं पर नियंत्रण को लेकर आप सरकार की केंद्र के साथ लगातार लड़ाई में अपना “पूरा समर्थन” देने का वादा किया। शुक्रवार को केंद्र ने IAS और DANICS कैडर के अधिकारियों के ट्रांसफर के साथ-साथ उनके खिलाफ अनुशासनात्मक प्रक्रियाओं के लिए एक राष्ट्रीय राजधानी सिविल सेवा प्राधिकरण बनाने के लिए एक अध्यादेश जारी किया।

यह केवल सात दिन बाद आया जब उच्च न्यायालय ने दिल्ली में चुनी हुई सरकार को पुलिस, सार्वजनिक व्यवस्था और भूमि को छोड़कर सभी सेवाओं का नियंत्रण दिया। बैठक के बाद केजरीवाल ने संवाददाताओं से कहा कि वह सभी विपक्षी दलों के नेताओं से व्यक्तिगत रूप से उनका समर्थन हासिल करने के लिए संपर्क करेंगे ताकि अध्यादेश को बदलने के लिए केंद्र द्वारा पेश किए जाने वाले किसी भी विधेयक को राज्यसभा में पराजित किया जा सके।

“मेरी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ कल (मंगलवार) दोपहर 3 बजे कोलकाता में एक बैठक है। उसके बाद, मैं राज्यसभा में बिल को हराने के लिए औपचारिक समर्थन लेने के लिए प्रत्येक पार्टी के अध्यक्षों से मिलूंगा।” “केजरीवाल ने कहा। यह मानते हुए कि बिल राज्यसभा में हार गया है, यह संदेश जाएगा कि केजरीवाल के अनुसार, भाजपा 2024 के लोकसभा चुनाव हार जाएगी।

Related Articles

Back to top button