निर्मला सीतारमण ने नागरिकता संशोधन कानून का विरोध कर रहे विपक्ष पर साधा निशाना

नागरिकता संशोधन पर विरोध पर सोनिया गांधी के बयान के बाद अब देश की केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा है कि कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी नागरिकता संशोधन कानून पर लोगों को गुमराह कर रही हैं। निर्मला सीतारमण ने कहा कि सोनिया गांधी गलत तरीके से CAA की तुलना NRC से कर रही हैं, जिसका ड्राफ्ट भी अभी तक तैयार नहीं हुआ है। निर्मला सीतारमण ने कहा कि प्रदर्शनकारियों को पहले कानून पढ़ना चाहिए और जरूरत पड़े तो उन्हें स्पष्टीकरण मांगना चाहिए। निर्मला सीतारमण ने कहा कि लोगों को उनसे बचकर रहना चाहिए जो हिंसा और डर फैला कर उन्हें भ्रम में डाल रहे हैं।

निर्मला सीतारमण ने कहा, “मैं भारत के सभी नागरिकों से अपील करती हूं कि वे इस भ्रम और डर की स्थिति में नहीं पड़ें। कांग्रेस, तृणमूल और आम आदमी पार्टी के साथ-साथ लेफ्ट पार्टियां संशोधित नागरिकता कानून और एनआरसी को आपस में जोड़कर डर पैदा कर रही हैं जबकि एनआरसी का ड्राफ्ट भी अबतक तैयार भी नहीं हुआ है।”

वित्त मंत्री ने कहा कि वे देश के प्रत्येक नागरिक से अपील करती हैं कि हताश हो चुकी कांग्रेस, टीएमसी, आप और वाम दल जो कर रहे हैं, उससे आप लोग प्रभावित ना हों। निर्मला ने कहा कि नागरिकता संशोधन कानून किसी भी भारतीय की नागरिकता छीनने के लिए नहीं है। उन्होंने कहा कि इस कानून का किसी भारतीय नागरिक से कोई लेना देना नहीं है।

Related Articles

Back to top button