इनकम टैक्स की रेड के बाद निर्मला सीतारमण ने कहा- अखिलेश को कैसे पता ये BJP का पैसा है वो पार्टनर हैं क्या

इनकम टैक्स की रेड के बाद निर्मला सीतारमण का अखिलेश यादव पर हमला, कही ये बात   

लखनऊ: आगामी चुनाव से पहले इनकम टैक्स डिपार्टमेंट एक्टिव हो गई है. लगातार यूपी ने नामी व्यापारियों और नेताओं के यहां छापेमारी कर रही है. आज यानी शुक्रवार को सपा के एम्एलसी पुष्पराज जैन उर्फ़ पम्पि जैन के ठिकानों पर इनकम टैक्स की रेड पड़ी है. छापेमारी के बाद बीजेपी और सपा के बेच आरोप-प्रत्यरोप का दौर जारी हो गया है. छापेमारी को लेकर सवाल उठाए जाने पर आज केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने अखिलेश यादव पर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि जांच एजेंसियां जब कहीं भी छापा मारने जाती है तो उनके पास कार्रवाई योग्य खुफिया जानकारी होती है. उन्होंने कहा कि इनकम टैक्स ने जानकारी के आधार पर कन्नौज से समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य समेत यूपी में रेड डाली है.

बता दें पिछले दिनों पीयूष जैन के ठिकानों पर हुई छापेमारी को लेकर निर्मला सीतारमण ने कहा कि जीएसटी धोखाधड़ी के मामले सामने आने के बाद जीएसटी इंटेलिजेंस की ओर से इत्र व्यापारी के यहां छापेमारी की गई थी. छापेमारी को उचित बताते हुए निर्मला सीतारमण ने कहा कि इलेक्शन सिर पर है तो क्या मुहर्त निकालकर चोर को पकड़ेंगे.

छापेमारी में बरामद पैसा बीजेपी का_अखिलेश यादव

उन्होंने कहा, ”अखिलेश यादव कह रहे हैं कि छापेमारी के दौरान बरामद किया गया पैसा बीजेपी का पैसा है. उनको कैसे मालूम, वह पार्टनर हैं क्या? तभी इतनी मजबूती से बोल रहे हैं.” वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा ”मैं बोल रही हूं भाजपा का पैसा नहीं है. इनका पार्टनरशिप जरूर हो सकता है.”

जीएसटी काउंसिल की बैठक के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में वित्त मंत्री ने सवालिया लहजे में कहा, ”अगर छापा पड़ा तो क्या एजेंसियां खाली हाथ लौटी? पैसा मिला या नहीं? क्या यूपी के पूर्व सीएम अखिलेश यादव डर गए हैं? क्या अखिलेश यादव का कोई हित है? वह हिल गए हैं. आज भी जो रेड चल रही है उसमें ठोस जानकारी है. अखिलेश का कर्तव्य है कि जिन्होंने ग़लत तरीके से पैसे रखे उनकी आलोचना करनी चाहिए.”

आयकर विभाग ने पीयूष जैन के ठिकानों पर की थी छापेमारी

हाल ही में आयकर और केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर और सीमा शुल्क बोर्ड के अधिकारियों ने कानपुर के व्यापारी पीयूष जैन के यहां छापेमारी की थी. इस छापेमारी में लगभग 200 करोड़ रुपये बरामद किए गए थे. इस रेड के बाद अखिलेश यादव ने कहा था कि जांच एजेंसियों ने भाजपा के करीबी व्यापारियों के घर छापेमारी कर दी है.

Related Articles

Back to top button