नागपुर में आतंकी संदिग्धों को लेकर NIA के छापे जारी

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को गजवा-ए-हिंद मामले की अपनी जांच में मध्य नागपुर क्षेत्र में चार स्थानों पर छापे मारे। एनआईए की छापेमारी गुरुवार तड़के सतरंजीपुरा और गवलीपुरा में की गई है।

एनआईए के अधिकारियों द्वारा खोजे गए स्थानों में देश-विरोधी गतिविधियों में शामिल संदिग्धों के आवासीय परिसर और देश में सोशल मीडिया के माध्यम से युवाओं के कट्टरपंथीकरण शामिल थे।
अधिकारियों के अनुसार, एक व्हाट्सएप ग्रुप ‘ग़ज़वा-ए-हिंद’ एक पाकिस्तानी नागरिक द्वारा बनाया गया था और इसमें भारत के साथ-साथ पाकिस्तान और यमन सहित अन्य देशों के कई लोगों को जोड़ा गया था।

तलाशी के दौरान नागपुर पुलिस की अपराध शाखा भी मौजूद थी और किसी भी अप्रिय घटना को रोकने के लिए क्षेत्र में सुरक्षा अधिकारियों को तैनात किया गया था। केंद्रीय एजेंसी ने पूछताछ के बाद चारों लोगों को रिहा कर दिया। एनआईए की टीम ने चारों संदिग्धों के पास से मोबाइल सेट और अन्य इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए हैं।

नागपुर शहर के पुलिस आयुक्त (सीपी) अमितेश कुमार ने कहा कि एनआईए ने शहर की पुलिस के साथ नागपुर में छापेमारी के संबंध में कोई जानकारी साझा नहीं की। कुमार ने कहा, “उन्होंने हमसे क्षेत्र में सुरक्षा व्यवस्था के लिए अनुरोध किया था और हमने उन्हें प्रदान किया है।”

Related Articles

Back to top button