NIA की छापेमारी में गिरफ्तार हुए 60 लोग जाने पूरा मामला

एनआईए (NIA) के साथ अन्य समुदाय ने 27 सितंबर,2022 आज दूसरे दौर की छापेमारी में 60 लोगों को गिरफ्तार किया है । यह छापेमारी अन्य आठ राज्य में भी हुई है । जिसमें से असम से 21 (पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया) पीएफआई सदस्यों को 8 जिलों में से गिरफ्तार किया है। यह आठ जिलों के नाम है गोलपारा, कामरूप, बारपेटा, धुबरी, बगसा, दारंग, उदलगुरी और करीमगंज । आज सुबह शुरू हुई छापेमारी अन्य राज्यों में अभी भी जारी है ।



इसके साथ कर्नाटक से भी 60 पीएफआई सदस्यों को ‘निवारक हिरासत’ के तहत गिरफ्तार किया गया है । कर्नाटक पुलिस के द्वारा तड़के जिला के पीएफआई अध्यक्ष अब्दुल करीम और एसडीपीआई के सचिव शेख मसकसूद को गिरफ्तार किया है ।




जब एनआईए के द्वारा करी गई पहले दौर की छापेमारी में पीएफआई नेताओं से पूछताछ हुई तब उन्हें अहम जानकारियां मिली । एनआईए के नेतृत्व में पुलिस और अन्य जांच एजेंसियों ने आठ राज्यों में छापेमारी को अंजाम दिया ।




उसके मुताबिक पीएफआई नेता अफहान अली को चित्रदुर्ग में निवारक हिरासत में गिरफ्तार किया गया और विजयपुरा से पुलिस ने पीएफआई के जिलाध्यक्ष अशफाक जामखंडी को एहतियातन गिरफ्तार किया गया है ।



छापेमारी करते समय बहुत से सबूत मिलें की वह आतंकवाद और आतंकवादी गतिविधियों के वित्तपोषण में शामिल थे, हथियार प्रशिक्षण प्रदान करने और लोगों को कट्टरपंथी बनाने के लिए शिविर का आयोजित कर रखा था । इसके साथ वह प्रतिबंधित संगठनों में शामिल होने की आशंका भी है ।

Related Articles

Back to top button