NewsNasha Conclave पहाड़ और मैदान के क्राइम रेट मे क्या अंतर है, DGP अशोक कुमार!

न्यूज़ नशा के कॉन्क्लेव 'शिखर पर उत्तराखंड' में न्यूज़ नशा के पत्रकार शिवम् ने DGP अशोक कुमार का साक्षात्कार किया. किसी भी डिजिटल चैनल द्वारा आयोजित किया गया यह अपनी

उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में आयोजित हुए न्यूज़ नशा के कॉन्क्लेव ‘शिखर पर उत्तराखंड’ में न्यूज़ नशा के पत्रकार शिवम् ने DGP अशोक कुमार का साक्षात्कार किया. किसी भी डिजिटल चैनल द्वारा आयोजित किया गया यह अपनी तरह का पहला कॉन्क्लेव था जिसमें राज्य के सभी विशिष्ट लोगों ने अपनी मौजूदगी दर्ज कराई.

 

 

 

प्रश्न1- आप ऐसे प्रदेश में है जिसमे एक तरह पहाड़ और तो दूसरी तरफ मैदान , तो पड़ाद और मैदान में क्राइम को कंट्रोल करने में क्या अंतर है?

उत्तर 1- पहले पहाड़ पर क्राइम ना के बराबर था क्युकी रास्ते इतने खुले नहीं थे तो लोग ज़्यादा बाहर जाते भी नहीं थे और कभी कबार ऐसा होता था कि साल में थाने में गिन के दो क्राइम के मामले आते थे लेकिन अब सबसे रास्ते खुले है पर्यटन आए है , पैसे, उद्योग आया है तो साथ ने कॉराप्शन भी आया है और क्राइम इन्हीं सब कारणों से बढ़ रहा है! लेकिन अगर देखा जाए तो मैदान में क्राइम ज़्यादा है और पहाड़ मे कम है!

 

प्रश्न 2 – देवभूमि को ड्रग्स से बचाने के लिए आपकी क्या प्लांनिंग है?

उत्तर 2- ड्रग्स को ना केवल देवभूमि बल्कि पूरे देश से हटाने से ज़रूरत है और इसके लिए पुलिस प्रशाशन ही नहीं जानता को भी एकजुट होना पड़ेगा !

 

 

प्रश्न 3- देश के कई अध्यमिक गुरु गलत दिशा मे गए है और जब बात अध्यात्म की हो तो देवभूमि को ही देखा जाता है तो ऐसे में जब कोई ऐसा केस आता है तो आप उसे किस तरह से देखते है?

उत्तर 3- मेरा ये मानना है की जब आप सन्यास लेते है तो आपको धन समाप्ति मोह माया से दूर जाना चाहिए लेकिन अगर हम देखे तो अध्यात्म मे भी संपत्ति को लेकर झगड़े है , लेकिन कानून सबके लिए एक बराबर है और और ऐसा कोई मामला निकलता है तो कार्यवाही होती है!

 

 

प्रश्न 4- पत्नी आपकी भी आपकी आईआईटियन है तो आप समज्यास कैसे बिठाते है, लड़ाई होती है?

उत्तर4- लड़ाई तो हर पति पत्नी के बीच होती है मै कोई अलग दुनिया से थोड़ी आती हूं!

 

प्रश्न5 – आपने कभी पूछा है कि खाने में क्या बना है?

उत्तर5- कभी कबार तो ऐसा होता है की उन्हे भी नहीं पता होता है क्युकी दोनों ही कामकाजी है !

Related Articles

Back to top button