ENBA 2023 : अवार्ड में न्यूज़ नशा का बजा डंका, गोल्ड के साथ सिल्वर अवार्ड मिला।

न्यूज़ नशा का बजा डंका मिला चैनल ऑफ द ईयर अवार्ड: विनीता यादव

नई दिल्ली: जब चैनलों में खबर को पहले प्रकाशित करके उससे व्यूज़ लेने की होड़ मची है, ऐसे में न्यूज़ नशा ने हमेशा सच्चाई पर टिके रहने पर भरोसा किया है। इसी वजह से पिछले पांच सालों से न्यूज़ नशा लगातार अपनी विश्वसनीयता के लिए जाना जाता है और लोगों के दिल में खास जगह बना चुका है।

इसी के चलते एनबा प्रतिष्ठित अवार्ड समारोह में चौथी बार सम्मान से नवाज़ा गया है। इस बार न्यूज़ नशा को गोल्ड कैटेगरी में बेस्ट न्यूज़ चैनल ऑफ द अवार्ड मिला हैसाथ ही सिल्वर बेस्ट एंकर बहुत ही कम समय में यह सम्मान पाकर न्यूज़ नशा की फांउडर विनीता यादव ने साबित कर दिया कि अगर हिम्मत और जज्बा हो, तो मुकाम हासिल करना मुश्किल नहीं है। न्यूज़ नशा ने अपना सफर 2019 में शुरू किया था और पिछले तीन साल से लगातार एनबा अवार्ड जीतकर अपनी उपस्थिति दर्ज करवा रहा है।

पांच साल के छोटे से सफर में न्यूज़ नशा ने कई कामयाबियां हासिल की है। यूट्यूब, वेबसाइट, सोशल प्लेटफार्म के साथ-साथ भारतीय मीडिया के पहले डिजिटल कॉन्क्लेव का आयोजन करके न्यूज़ नशा ने डिजिटल न्यूज़ स्पेस में एक नया आयाम स्थापित किया। देहरादून में आयोजित इस कॉन्क्लेव ने एक नया मानक स्थापित कर कई दिग्गजों का साथ और सहभागिता देखी। आज न्यूज़ नशा तीन बड़े कॉन्क्लेव आयोजित कर चुका है, जिसमें देश के अग्रणी न्यूज़ ब्रांड्स जैसे एबीपी न्यूज, दैनिक जागरण, दैनिक भास्कर, न्यूज 24 और डेली हंट ने अपना सहयोग देकर विश्वास दिखाया है।

पिछले करीब पांच सालों में न्यूज नशा ने प्रसार के क्षेत्र में केन्द्र सरकार के स्वास्थ्य मंत्रालय, खेल मंत्रालय, शिक्षा मंत्रालय एवं कई राज्य सरकारों के साथ अनेकों प्रोजेक्ट्स पर काम किया। न्यूज नशा ने पंख देश से बाहर भी फैलाए और मॉरीशस सरकार ने भी उन्हें एक प्रोजेक्ट दिया था।

आपको जानकर हैरानी होगी कि न्यूज़ नशा पहला ऐसा डिजिटल वेंचर है, जिसे ओटीटी प्लेटफॉर्म जी5 पर जगह मिली। इसके अलावा न्यूज़ नशा ने रोज नए क्षेत्रों में अपनी क्रिएटिव, रिसर्च और अनुभवी प्रोडक्शन टीम के साथ किस्मत आजमा रहा है। इन्हीं में से एक क्षेत्र है उत्कृष्ट स्तर की डॉक्यूमेंट्री मेकिंग का। बहुत जल्द आपको न्यूज नशा टीम द्वारा बनाई गईं शानदार डॉक्यूमेंट्रीज अलग अलग संस्थानों या सरकार के प्लेटफॉर्म्स पर दिखाई देंगी।

इतने सारे मुकामों के बीच कई बार मुश्किलों का दौर भी रहा लेकिन न्यूज़ नशा टीम ने कभी हार नहीं मानी। कोरोना काल में जब बड़े-बड़े चैनल धाराश्यी होने लगे थे, तब भी न्यूज़ नशा टीम ने मिलकर काम किया और हर दिन दर्शकों के बीच खबरें लेकर आते रहे। खबरों के सिलसिला लगातार चलता रहे, इसके लिए न्यूज़ नशा की टीम भारत के लगभग हर राज्य में है और हमारा मकसद है कि बिना किसी एजेंडें से प्रभावित हुए लगातार खबरें दिखाते रहे।

मैनेजिंग डॉयरेक्टर विनीता यादव ने ENBA अवार्ड का शुक्रिया किया और साथ ही उन सभी दर्शकों का धन्यवाद किया, जो लगातार न्यूज़ नशा से जुड़े हुए हैं।

Related Articles

Back to top button