नई दिल्ली के डीसीपी ने दिल्ली वालों को दी चेतावनी ! नफरत फैलाने वालों को अब मिलेगी सजा !

देश की राजधानी दिल्ली में पिछले दिनों हिंसा की गई थी। उत्तरी पूर्वी दिल्ली के कुछ इलाकों में बहुत ज्यादा हिंसा हुई। इस हिंसा में लगभग 48 लोगों की मृत्यु हो गई थी। मरने वालों में दिल्ली पुलिस के हेड कॉन्स्टेबल रतनलाल और आईबी कॉन्स्टेबल अंकित शर्मा भी मौजूद थे। वही पूरी दिल्ली इस हिंसा से थर्रा गई थी। वही अब दिल्ली पुलिस दिल्ली की जनता पर कड़ी नजर रख रही है। जिससे दोबारा हिंसा ना भड़के। ऐसे में नई दिल्ली के डीसीपी ने दिल्ली की जनता को स्वीट चेतावनी दे डाली। नई दिल्ली के डीसीपी ने ट्वीट कर लोगों को यह चेतावनी दी है कि वह नफरत भरे पोस्ट ना डालें।

दरअसल दिल्ली में जब से हिंसा भड़की है तब से ही दिल्ली पुलिस सोशल मीडिया पर कड़ी नजर रख रही है। दिल्ली में हिंसा के समय हालात बेहद खराब हो गए थे और चारों तरफ से दिल्ली पुलिस को घेरा जा रहा था। हर तरफ से दिल्ली पुलिस की बुराई की जा रही थी। वही दिल्ली पुलिस ने अब अपने इरादे बदल लिए हैं। दिल्ली पुलिस ने ठान लिया है कि वह दिल्ली में हिंसा नहीं होने देंगे। जिसके लिए दिल्ली पुलिस सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक टि्वटर इंस्टाग्राम पर कड़ी नजर रख रही है। जिससे अगर कोई भी व्यक्ति कोई भड़काऊ पोस्ट करता है तो पुलिस उसे सजा दे सके। ऐसे में नई दिल्ली के डीसीपी ने ट्विटर पर एक फोटो डालते हुए लिखा है कि,

“यह सही नहीं है। आपने नफ़रत फैलाने का काम इतने बेशर्मी से किया है।
निश्चिंत रहें, हम आप सभी को देख रहे हैं, और शायद बहुत अच्छे तरीके से देख रहे हैं। हम जानते हैं कि इनमें से कुछ नकली आईडी हैं। आपको पकड़ने के लिए आप हमारी क्षमताओं पर शक ना करे। इसे स्वीट चेतावनी (Sweet warning ) के रूप में लें!”

बता दें कि सोशल मीडिया पर कुछ लोग नफरत फैलाने का भी काम कर रहे हैं। लोग नकली आईडी बनाकर ऐसी भड़काऊ पोस्ट डाल रहे हैं जिससे हिंसा का माहौल बन सकता है। पर पुलिस ने सोशल मीडिया पर कड़ी नजर बनाई हुई है और समय आने पर वह भड़काऊ पोस्ट करने वाले लोगों के खिलाफ कार्रवाई कर सकते हैं। इसलिए नई दिल्ली के डीसीपी ने अभी लोगों को चेतावनी दी है लेकिन अगर कोई फिर से ऐसे भड़काऊ पोस्ट करता है तो पुलिस उसे अपनी गिरफ्त में ले लेगी।

Related Articles

Back to top button