महाराजगंज में लाखों की नेपाली करेंसी बरामद..आरोपी युवक गिरफ्तार

लोकसभा चुनावों के मद्देनजर चेकिंग अभियान जोरों पर है। इसी क्रम में आज यूपी के महाराजगंज में लाखों की नेपाली करेंसी जब्त की गई है

Maharajganj Uttar Pradesh: लोकसभा चुनाव के मद्देनजर चल रही जांच के दौरान ठूठीबारी पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है चेकिंग के दौरान पुलिस ने 21 लाख नेपाली मुद्रा बरामद किया है।

आरोपी युवक हुआ गिरफ्तार

थाना क्षेत्र ठूठीबारी की पुलिस ने ओबरी गांव के रहने वाले पप्पू मद्धेशिया नामक भारतीय युवक को नेपाली रुपयों के साथ गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार आरोपित युवक पप्पू से अब रूपयों के बारे में पूछताछ की जा रही है। थाना ठूठीबारी के प्रभारी निरीक्षक नीरज राय ने बताया की, “गुरुवार की रात उड़न दस्ता की टीम के प्रभारी चंद्र प्रसाद और बालमुकुंद चौहान तथा थाने के सिपाही सदरे आलम और प्रमोद यादव के साथ टीम ठूठीबारी कस्बे में जांच कर रही थी। इसी दौरान एक युवक मर्चहवा रोड की तरह बाइक पर दोनो तरफ काली पन्नी लटकाते हुए जाते हुए दिखा। संदेह होने पर पुलिस टीम ने जब युवक को रोकने का प्रयास किया तो वह भागने का लगा। जिसके बाद उसे घेर कर पकड़ लिया गया तथा बाइक की लेगगार्ड पर टंगी पन्नी की जांच की गई तो जांच टीम हैरान हो गई। उन पालीथीन में नोटों के बंडल भरे पड़े थे। आरोपित युवक की पहचान निचलौल कस्बे के ओबरी निवासी पप्पू मद्धेशिया के रूप में हुई है। पुलिस ने रुपये के संबंध में उससे जानकारी मांगी तो वह जवाब नहीं दे सका इसके बाद पुलिस टीम उसे थाना ले गई।” प्रभारी निरीक्षक नीरज राय ने बताया कि पूरे मामले की जांच और आवश्यक कार्रवाई की जा रही है।

तीन दिन पहले भी गिरफ्तार हुआ था युवक

अभी तीन दिन पहले भी एक नेपाली युवक के पास से 2 लाख नेपाली रुपया बरामद हुआ था। इस संबंध में amSSB द्वितीय कमान अधिकारी वासुपल्ली भोगराजू ने बताया था कि, रविवार की रात करीब पौने 1 बजे ठूठीबारी से टीम मर्चहवा ड्यूटी के लिए रवाना हुई। इसी दौरान नेपाल से भारत में आते हुए एक युवक को रोका गया। उससे भारत आने का कारण पूछा गया तो सही से जवाब नहीं दे पाया। जवानों ने युवक की जांच की तो उसकी जेब से दो लाख नेपाली रुपये मिले। युवक पैसे का कोई वैध कागज नहीं दिखा सका। उसने अपना नाम कर्मचन्द भुज निवासी गांव पालिका हरपुर, जिला- नवलपरासी, नेपाल बताया। उसके खिलाफ कार्रवाई करते हुए कस्टम विभाग ठूठीबारी को सौंप दिया गया है।

 

Related Articles

Back to top button