न कट न करप्शन सीधे किसानों को फायदा- मुख्तार अब्बास नकवी

नई दिल्ली। वरिष्ठ भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने आज यहाँ कहा कि “न कमीशन, न कट, न करप्शन”; केवल किसानों के हितों के “प्रोटेक्शन और प्रमोशन” को समर्पित है मोदी सरकार।

आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी द्वारा राष्ट्रीय स्तर पर 9 करोड़ से ज्यादा किसानों के बैंक खातों में “पीएम-किसान सम्मान निधि” के अंतरगर्त 18 हजार करोड़ रूपए हस्तांतरित किये जाने के सम्बन्ध में रामपुर (यूपी) के धमोरा के कृषि विज्ञान केंद्र में “प्रधानमंत्री किसान संवाद कार्यक्रम” में उपस्थित किसानों को सम्बोधित करते हुए श्री नकवी ने कहा कि गांव, गरीब, किसान का सशक्तिकरण मोदी सरकार की प्राथमिकता है।

नकवी ने कहा कि “कान्सप्रेसी का संदूक, किसानों के कंधे पर बंदूक” रख कर “पिटे हुए पॉलिटिकल प्लेयर्स” कुछ किसानों में “भय-भ्रम का भूत” खड़ा करने की साजिश कर रहे हैं।

नकवी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के नेतृत्व वाली सरकार द्वारा किसानों के हित के लिए लाये गए कृषि बिल, जनता द्वारा नकार दिए गए कुछ राजनैतिक दलों को हजम नहीं हो रहे हैं। किसान के “क” और खेती के “ख” से अनजान ये राजनैतिक दल किसानों को भ्रमित करने की साजिश में लगे हैं।

नकवी ने कहा कि किसानों की मांगों को लेकर मोदी सरकार संवेदनशील है। सरकार ने पूरी गारंटी दी है कि न तो न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) हटेगा, न तो मंडियां खत्म होंगी और न ही किसानों की जमीन पर किसी तरह का खतरा है। ज्यादातर किसान इस बात को समझ गए हैं।

Related Articles

Back to top button