एनसीपी ने जारी की दूसरी लिस्ट छगन भुजबल समेत अजित पवार के भी नाम

0
45

महाराष्ट्र के आगामी विधानसभा चुनावों के लिए एनसीपी(NCP) ने गुरुवार दोपहर उम्मीदवारों की दूसरी लिस्ट जारी कर दी है। इस लिस्ट में एनसीपी के वरिष्ठ नेता छगन भुजबल (Chagan BhujBal) के बेटे पंकज भुजबल (Pankaj Bhujbal) को नासिक की नंदगांव विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है। उनके साथ एनसीपी ने 10 हुए उम्मीदवारों के नाम घोषित किए हैं।

गुरुवार को जारी सूची में एनसीपी ने छगन भुजबल को ओला निर्वाचन क्षेत्र से टिकट दिया है। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल को इस्लामपुर सीट से, बारामती से अजीत पवार और करजात जमखेड से रोहित पवार को टिकट दिया गया है। एनसीपी की लिस्ट में शिवसेना के पूर्व विधायक माणिकराव कोकाटे को भी जगह मिली है। बता दें कि माणिकराव कोकाटे शिवसेना छोड़कर बुधवार को ही एनसीपी में शामिल हुए थे। पार्टी ने कोकाटे को नासिक जिले की सिन्नार सीट से अपना प्रत्याशी घोषित किया है।

77 उम्मीदवारों के नाम थे पहली सूची में

इससे पहले एनसीपी ने बुधवार को अपनी पहली सूची जारी की थी। इस लिस्ट में 77 उम्मीदवारों के नाम थे। इसमें वरिष्ठ नेता अजित पवार के अलावा अदिति, इंद्रनील नाइक और कई नेताओं के नाम थे। वहीँ दूसरी तरफ शरद पवार के खिलाफ पीएनबी घोटाले में ईडी का शिकंजा कसता जा रहा है। एनसीपी के नेता अजित पवार ने विधानसभा की सदस्यता से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद वो काफी भावुक भी हुए थे। शरद पवार को लेकर अजित ने कहा कि ‘शरद पवार का बैंक से कभी संबंध नहीं रहा। इसके बावजूद उनका नाम सभी समाचारों में था कि मेरे परिवार ने 25 हजार करोड़ का घोटाला किया। शरद पवार के कारण मैं उपमुख्यमंत्री पद तक पहुंचा हूं। मेरे कारण उनकी बदनामी हो रही थी।’ यह कहते हुए अजित मीडिया के सामने रोने लगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here