समीर वानखेड़े पर नवाब मलिक का नया आरोप, कहा- साल 2006 में किया था…

मुंबई. राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक (NCP Leader Nawab Malik) ने आर्यन ड्रग्स केस (Aryan Drugs Case) में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े (Sameer Wankhede) पर एक बार फिर नया आरोप लगाया है. उन्‍होंने दावा किया है कि एनसीबी अधिकारी का साल 2006 में निकाह हुआ था. इससे पहले नवाब मलिक समीर वानखेड़े का बर्थ सर्टिफिकेट जारी करते हुए आरोप लगा चुके हैं कि समीर वानखेड़े का असली नाम समीर दाऊद वानखेड़े है.

नवाब मलिक ने अपने नए दावे से जुड़ा दो ट्वीट किया है. इसमें उन्‍होंने लिखा, गुरुवार 7 दिसंबर 2006 को रात 8 बजे, लोखंड वाला परिसर, अंधेरी (पश्चिम) मुंबई में समीर दाऊद वानखेड़े और सबना कुरैशी का निकाह हुआ था. मेहर की रकम 33000 रुपये थी. गवाह नंबर 2 अजीज खान समीर दाऊद वानखेड़े की बड़ी बहन यास्मीन दाऊद वानखेड़े का पति था.

नवाब मलिक ने कहा, मैं यह साफ कर देना चाहता हूं कि मैं जिस मुद्दे को समीर दाऊद वानखेड़े का सच सामने लाना चाहता हूं वह उनके धर्म से जुड़ा मामला नहीं है. मैं उन गलत तरीकों को प्रकाश में लाना चाहता हूं, जिनकी मदद से उन्होंने आईआरएस की नौकरी पाने के लिए जाति प्रमाण पत्र प्राप्त किया है और एक योग्य अनुसूचित जाति के व्यक्ति को उसके भविष्य से वंचित किया है.

इससे पहले महाराष्ट्र के मंत्री ने दावा किया था कि NCB अधिकारी समीर वानखेड़े मुंबई और ठाणे में दो निजी लोगों के माध्यम से कुछ लोगों के मोबाइल फोन अवैध रूप से इंटरसेप्ट कर रहे हैं. उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि NCB के अज्ञात अधिकारी द्वारा मुझे भेजे गए पत्र में दावा किया गया है कि झूठे मामलों में कई लोगों को फंसाया गया है. NCB कार्यालय में पंचनामा का मसौदा तैयार किया गया था.

वानखेड़े के पिता बोले- मेरा नाम ज्ञानदेव है, दाऊद नहीं
समीर वानखेड़े के पिता ने महाराष्‍ट्र के मंत्री नवाब मलिक के आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि उनका नाम ज्ञानदेव है न कि दाऊद. उन्‍होंने कहा कि उनका बेटा महाभारत के अभिमन्यु की तरह दुश्मनों से घिरा हुआ है. उन्‍हें विश्‍वास है कि वह इस चक्रव्‍यूह को तोड़कर बहुत जल्‍द बाहर आ जाएगा. नवाब मलिक पर पलटवार करते हुए उन्‍होंने कहा कि राकांपा नेता बहुत निचले स्तर की राजनीति कर रहे हैं.

Related Articles

Back to top button