नेशनल जियोग्राफिक इंडिया पर होगा ‘वूमेन ऑफ ऑनर: डेस्टिनेशन आर्मी’ का प्रीमियर

नई दिल्ली, अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (08 मार्च) के अवसर पर नेशनल जियोग्राफिक इंडिया पर रात नौ बजे वूमेन ऑफ ऑनर सीरीज़ के तहत ‘वूमेन ऑफ ऑनर: डेस्टिनेशन आर्मी’ का प्रीमियर होगा।


आधुनिक दुनिया में महिलाओं ने भारतीय सशस्त्र सेनाओं सहित कार्य के विभिन्न क्षेत्रों में प्रवेश किया है और उसमें उत्कृष्टता हासिल की है। भारत की महिलाए भारतीय थल सेना में पुरुषों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर चल रही हैं और देश का सम्मान बनाए रखने में सहायता कर रही हैं।

ये भी पढ़े – पैतृक गांव पहुंचा सेना के जवान का पार्थिव शरीर, श्रद्धांजलि देने उमड़ा जन सैलाब.

ऐसी महिलाओं की मजबूती और शक्ति का उत्सव मनाने के लिए, नेशनल जियोग्राफिक इंडिया पर रात नौ बजे वूमेन ऑफ ऑनर सीरीज के तहत ‘वूमेन ऑफ ऑनर: डेस्टिनेशन आर्मी’ का प्रीमियर होगा।


44 मिनट की इस विशेष सीरीज़ में चेननई में ऑफिसर्स ट्रेनिंग एकेडमी के प्रतिफ्ठित संस्‍थान में दो महिला कैडेट्स की दिलचस्प कहानी का वृत्तांत पेश किया गया है। समाज की रुढ़िवादी परंपराओं को तोड़ने के उद्देश्य के साथ बनी इस फिल्म में यह दर्शाया गया है कि किस प्रकार सशक्‍त महिलाएँ थल सेना अधिकारी बनने के लिए मानसिक, शारीरिक और हथियार ट्रेनिंग, ड्रिल, युक्ति, मानसिक विकास और लीडरशिप ट्रेनिंग के माध्यम से खुद में बदलाव लाती हैं और आगे बढ़ती हैं।

Related Articles

Back to top button