PNB महिला अफसर सुसाइड केस:IPS आशीष तिवारी की मां बोलीं-

बेटे का सुसाइड मामले से कोई लेना-देना नहीं, उसकी धौंस दिखाकर युवती को डराता था विवेक

उत्तर प्रदेश के अयोध्या में पंजाब नेशनल बैंक की महिला अफसर श्रद्धा गुप्ता सुसाइड मामले में नया मोड़ सामने आया है। सुसाइड में फंसे 2012 बैंच के IPS आशीष तिवारी के पक्ष में उनकी मां ने कहा कि उनके बेटे का सुसाइड से कोई लेना देना नहीं। जिस युवती (श्रद्धा गुप्ता) ने सुसाइड किया। उस युवती के पूर्व मंगेतर (विवेक गुप्ता) से बेटे की कोई खास दोस्ती नहीं है। युवक जबरन पुलिस अफसर की धौंस देकर उस युवती को डराता था। बेटे पर लगे आरोप झूठे है। वो सच्चा और ईमानदार अफसर है। इसकी वजह से उसे केंद्र सरकार से अवार्ड भी मिल चुका है। दैनिक भास्कर से सामान्य बातचीत में उन्होंने यह कहा। हालांकि कैमरे के सामने उनसे पक्ष रखने का कहा तो उन्होंने कुछ भी कहने से साफ इनकार किया।

महिला अफसर श्रद्धा गुप्ता के सुसाइड में FIR में आईपीएस आशीष तिवारी का नाम आने के बाद दैनिक भास्कर टीम इटारसी में कृष्ण विहार कॉलोनी में स्थित उनके निवास पर पहुंची। आईपीएस तिवारी के मोहल्ले में सामान्य दिनों जैसा शांत माहौल रहा। घर पर उनकी मां थी। टीम ने रेलवे से एसएसई (सीनियर सेक्शन इंजीनियर) पद से रिटायर्ड केएन तिवारी के बारे में पूछा। उनकी पत्नी ने कहा वे घर पर नहीं है, होशंगाबाद गए है। जब उनसे PNB की महिला अफसर श्रद्धा गुप्ता के सुसाइड मामले में उनके बेटे आईपीएस आशीष तिवारी के नाम आया है, तो सही है। उन्होंने कहा मेरे बेटे का नाम झूठा आया रहा है। बेटे का उस युवक और युवती के सुसाइड से कोई लेना-देना नहीं। कई लोग पुलिस अफसर का धौंस दिखाते है। उस युवक ने भी बेटे के नाम और दोस्ती होने का कहकर युवती को धौंस दिखाई होगी।

सुसाइड नोट में श्रद्धा ने बयां किया अपना दर्द

2018 में मिल चुका है सम्मान

आईपीएस आशीष को 2018 में दिल्ली में फिक्की द्वारा स्मार्ट पुलिस ऑफिसर्स सम्मान से भी नवाजा जा चुका है। आशीष ने मिर्जापुर के नक्सल प्रभावित इलाके में महिलाओं के हित में कई सराहनीय कार्य किए हैं। अयोध्या विवाद पर आए फैसले के बाद जब पूरे विश्व की निगाह अयोध्या पर टिकी थी, तब SSP आशीष तिवारी की सूझबूझ से अयोध्या में पूरी तरह से अमन शान्ति रही थी।

अयोध्या में SSP रहे हैं आईपीएस आशीष

अयोध्या में श्रद्धा गुप्ता की पोस्टिंग बीते 5 सालों से है। जनवरी 2020 में विवेक गुप्ता और श्रद्धा की शादी तय हुई। विवेक से आशीष तिवारी की पुरानी दोस्ती है। लखनऊ में रहने के दौरान ही दोनों की दोस्ती हुई है। विवेक एचसीएल कंपनी में आईटी हेड है। विवेक की हरकतें जानकर जब श्रद्धा ने शादी से इनकार किया तो वहां एसएसपी रहे आशीष ने उस पर कई तरह से दबाव बनाए।

आईपीएस आशीष तिवारी।

विवेक की करतूतें जानकर श्रद्धा ने किया था इनकार

श्रद्धा के परिजनों का कहना है कि शादी तय होने के बाद विवेक का श्रद्धा से मिलना-जुलना शुरू हो गया था। विवेक की बुरी आदतों की जानकारी लगी, तो उसने शादी से इनकार कर दिया। इसके बाद विवेक उसे ब्लैकमेल करने लगा। उसने अपने IPS दोस्त आशीष तिवारी से भी श्रद्धा पर शादी के लिए दबाव बनवाया। श्रद्धा ने डायरी के 60 पन्नों में पूरा वाकया लिखा है कि विवेक का चाल-चलन कैसा था? उसकी हरकतों की जानकारी मिलने के बाद ही उसने उससे दूरी बनाई। श्रद्धा ने लिखा है कि विवेक से जब उसने दूरी बनाई तो वह ब्लैकमेलिंग पर उतारू हो आया।

Related Articles

Back to top button