“मेरी IIT-JEE रैंक थी …”: अरविंद केजरीवाल ने “प्रत्येक भारतीय को अमीर बनाने” का फॉर्मूला पेश किया

यह उस परिवार के लिए गरीबी का अंत होगा। यदि हम इसे अपने सभी बच्चों के लिए करते हैं, तो भारत में प्रत्येक परिवार अमीर बन जाएगा ... एक के भीतर पीढ़ी।"

यह उस परिवार के लिए गरीबी का अंत होगा। यदि हम इसे अपने सभी बच्चों के लिए करते हैं, तो भारत में प्रत्येक परिवार अमीर बन जाएगाएक केभीतर  पीढ़ी।

वह दिल्ली के एक एनडीटीवी टाउनहॉल में बोल रहे थे, जहां वह दिसंबर में होने वाले विधानसभा चुनावों में भाजपा को बेदखल करने के लिए प्रचार करनेमें काफी समय बिता रहे हैं।

इससे पहले, श्री केजरीवाल सरकारी स्कूल के छात्रों से मिलते हैं, जिन्होंने प्रमुख भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) के लिए संयुक्त प्रवेश परीक्षा (JEE) को क्रैक किया है।  यह मेरे लिए एक भावनात्मक क्षण था क्योंकि मैं एक IIT पूर्व छात्र हूं। इस देश ने मुझे बहुत कुछ दिया है,” उन्होंने कहा, “और यहमेरा सपना रहा है, कि मेरी तरह, भारत के सभी बच्चे, यहां तक ​​​​कि  गरीब से गरीब को, समान सुविधाएं मिलें।

उन्होंने कहा कि दिल्ली के सरकारी स्कूलों के 1,141 छात्रों ने इस साल आईआईटीजेईई और मेडिकल प्रवेश परीक्षा नीट पास की है।

शिक्षा और स्वास्थ्यसेवा वितरण और कल्याणकारी योजनाएं, संक्षेप में – ‘मेक इंडिया नंबर 1′ अभियान में आप की मुख्य पिच बनी हुई है, जो इससाल की शुरुआत में आप के पंजाब जीतने और अपनी व्यापक महत्वाकांक्षाओं को पुनर्जीवित करने के बाद आई थी।  AAP का विरोध करने वालीभाजपा, कांग्रेस और अन्य पार्टियों ने कहा है कि दिल्ली कामुफ्त शिक्षा और स्वास्थ्य मॉडल” “प्रचारपर आधारित है।

दिल्ली की शराब नीति में एक कथित घोटाले जैसे भ्रष्टाचार के आरोपों पर, श्री केजरीवाल ने कहा, “यह सिर्फ भाजपा कह रही हैज्यादा मतलब नहींहै।

उन्होंने कहा कि मामला सिर्फ शिक्षा मंत्री के रूप में उनकी सफलता को लेकर दिल्ली में उनके डिप्टी मनीष सिसोदिया को निशाना बनाने का है।

उन्होंने कहा, “वे उन्हें गिरफ्तार क्यों नहीं करते? उन्होंने भाजपा को चुनौती दी है। या प्रधानमंत्री को उनसे माफी मांगनी चाहिए। इस तथाकथित भ्रष्टाचारके मामले में, कुछ भी नहीं मिला है, कुछ भी नहीं मिलेगा।

भाजपा ने कल गुप्त रूप से रिकॉर्ड किया गया एक वीडियो दिखाया जिसमें प्राथमिकी में एक आरोपीजिसमें श्री सिसोदिया का भी नाम हैका दावाहै कि दिल्ली सरकार ने कुछ लोगों की मदद करने के लिए अपनीअनुरूपआबकारी नीति से छोटे खिलाड़ियों को बाहर रखा।

श्री सिसोदिया ने कटाक्ष के साथ प्रतिक्रिया व्यक्त की: “बीजेपी को यह तथाकथित स्टिंग सीबीआई को देना चाहिए, जो वैसे भी पार्टी की बाहरी एजेंसीकी तरह काम कर रहा है। अगले चार दिनों मेंसोमवार तकअगर कोई सबूत है तो सीबीआई को मुझे गिरफ्तार करना चाहिए। 

Related Articles

Back to top button