मेरा घर सरकार ने ले लिया.’ औरतों से ये कहकर राहुल गांधी ने प्रियंका को लगा दिया कॉल

दिल्ली: राहुल गांधी हाल ही में हरियाणा के गोहाना में मदीना गांव पहुंचे थे।इस गांव में राहुल गांधी ने किसानों से मुलाक़ात की थी।इस मौक़े की तस्वीरें सोशल मीडिया पर भी शेयर हुई थीं। बीजेपी ने राहुल गांधी की इन तस्वीरों और कैमरे के साथ किसानों से मिलने की आलोचना की थी।

अब इसी मुलाक़ात का वीडियो कांग्रेस की ओर से साझा किया गया है।वीडियो में राहुल गांधी के किसानों से बातचीत का ब्यौरा देखने सुनने को मिलता है।खेत में चारपाई पर राहुल गांधी महिलाओं के साथ दिखते हैं। महिलाएं राहुल गांधी को खाना खाने के लिए देती हैं।राहुल महिलाओं से कई सवाल पूछते हैं।फिर महिलाएं कहती हैं- आप हमारे बारे में तो पूछ रहे हो, अपने बारे में तो बताओ।राहुल गांधी जवाब देते हैं-मैं दिल्ली का हूं।इस पर महिलाए कहती हैं- तो फिर हमें भी दिल्ली एक बार दिखा दो, अपना घर।

राहुल गांधी कहते हैं, ”मेरा तो घर ही नहीं है. मेरा तो सरकार ने घर ले लिया।इसके बाद राहुल गांधी अपनी बहन प्रियंका से स्पीकर खोलकर फ़ोन पर बात करते हुए दिखते हैं। फ़ोन पर उपलब्ध प्रियंका इन महिलाओं से बात करती हैं।फिर प्रियंका से राहुल कहते हैं- यहां 20 महिलाएं हैं, सब आपको घर आकर खाना खाना चाहती हैं।मैंने सबसे कह दिया है कि आ रहे हैं।

प्रियंका हामी भरती हैं तो महिलाएं कहती हैं- खेत का काम ख़त्म हो जाए तो हम आएंगे, खेत का काम तो ख़त्म ही नहीं होता. मायके भी नहीं जाने देते, इतना काम होता है.प्रियंका इन औरतों से कहती हैं- भैया को बोलिए कि एक दिन ख़ुद गाड़ी चलाकर आप लोगों को लेकर आ जाएं यहां।इस पर महिलाएं कहती हैं- जी हां, वैरी गुड. प्रियंका राहुल गांधी से बोलती हैं- कोई भी तारीख़ बोल दो और ले आओ।महिलाएं प्रियंका से कहती हैं- मैं आपके घर आऊंगी, आपके भाई के साथ।

इसके बाद वीडियो के अंतिम हिस्से में दिखता है कि महिलाएं बसों में नाचती गाती हुई इंडिया गेट होते हुए प्रियंका गांधी के घर में दिखीं।ये महिलाएं साथ में खाना खाती, सोनिया गांधी के साथ डांस करती और प्रियंका गांधी के साथ गले मिलती हुई दिखती हैं।

Related Articles

Back to top button