मुजफ्फरपुर :दर्जनों लापरवाह पुलिसकर्मी पर एसएसपी ने की कार्रवाई

मुजफ्फरपुर : लगातार बढ़ रहे अपराध की घटना को लेकर न सिर्फ जिला के आला अधिकारी बल्कि मुख्यालय द्वारा भी जिला के आलाधिकारियों को प्रेशर दिया जाता है, वंही अब लापरवाह पुलिसकर्मियों की खैर नही, क्योंकि मुख्यालय हो चुका है सख्त, अब काम में लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मियों पर होगी कार्रवाई, ऐसा ही कुछ मुज़फ़्फ़रपुर में दिखा जंहा काम मे लापरवाही करने वाले पुलिसकर्मियों को एसएसपी जयंत कांत ने बड़ी कार्रवाई की है. सही समय पर मामला न निष्पादन करना, कांडों के अनुसंधान और लापरवाही बरतने वाले चार पुलिस पदाधिकारियों को जहां सस्पेंड कर दिया गया है, वहीं तकरीबन 19 के खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

जानकारी के अनुसार सस्पेंड होने वाले पदाधिकारियों में तीन दारोगा और एक एएसआई शामिल हैं. दरअसल कार्रवाई एसएसपी जयंत कांत द्वारा की गई है. बताया गया कि कार्रवाई के शिकार हुए पुलिसकर्मियों ने नवंबर माह में एक भी लंबित केस का निष्पादन नहीं किया जबकि लंबित कांडों के निष्पादन को लेकर सरकार और पुलिस हेड क्वार्टर काफी सख्त है. आपको बता दें कि समय से लक्ष्य पूरा करने वाले 19 पुलिस पदाधिकारियों को एसएसपी ने रिवार्ड भी दिया है. लेकिन अब एक साथ 23 पुलिसकर्मियों पर हुई इस बड़ी कार्रवाई से मुजफ्फरपुर पुलिस महकमे में हड़कंप मचा गया है.

एसएसपी जयंत कांत ने कहा कि सुरक्षा और कांडों के अनुसंधान को लेकर कोई कोताही नहीं बरती जाएगी. जिन लोगों के पास केसेस के चार्ज हैं उन लोगों ने निर्धारित समय से काम पूरा नहीं किया तो आगे भी ऐसी कार्रवाई हो सकती है.जिन लोगों पर निलंबन की गाज गिरी है उनमें सरैया थाना के दरोगा मनोहर कुमार, साहिबगंज थाने के दारोगा सोहित यादव, मोतीपुर थाने के दारोगा श्यामलाल राम औरसरैया थाने के जमादार विजय शंकर सिंह शामिल हैं. इसके अलावा जिनके खिलाफ विभागीय कार्रवाई शुरू हुई है उनमें सदर थाना के पीएसआई बृज किशोर यादव, जमादार राजू चौधरी, जमादार विजय शंकर सिंह, कांटी थाने के जमादार प्रदीप कुमार झा, जमादार रवि शंकर चौबे, जमादार अशोक कुमार, जमादार राम मोहन गहलोत, दारोगा सुमन झा, मनियारी थाने के जमादार नरेश कुमार, जमादार विद्या शंकर सिंह, जमादार अजीत झा, मोतीपुर थाने के जमादार रामचंद्र राम, जमादार अफरोज खान, कथैया थाना के जमादार अवधेश कुमार, जमादार दयाशंकर सिंह, जमादार चंद्रकांत पासवान, बरूराज थाने के जमादार रामचंद्र प्रसाद, जमादार कृष्णा तिवारी और दारोगा सुमन सिंह शामिल हैं.

Related Articles

Back to top button