6 साल की बच्‍ची से रेप के बाद हत्‍या का मामला, पूर्व राज्‍य मंत्री धरने पर बैठे

पीलीभीत। माधोटांडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले गोमती उद्गम स्थल से सटे गन्ने के खेत में शनिवार को 6 साल की बच्ची के शव मिलने तहलका मच गया था, सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया था देर शाम पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद पुलिस ने हत्या रेप और पास्को एक्ट की धाराओं में मुकदमा तब्दील कर दिया था। वहीं आज शब के अंतिम संस्कार को लेकर जमकर हंगामा किया गया परिजनों की मांग थी कि आरोपी को पकड़ा जाए और 25 लाख की सहायता राशि परिजनों को दी जाए, मौके पर कई समाजवादी नेताओं ने भी डेरा डाल लिया था।
धरने पर बैठे सपा के पूर्व राज्‍य मंत्री
सपा सरकार में पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे हाजी रियाज व पूर्व खाद्य एवं रशद राज्य मंत्री रहे हेमराज वर्मा सहित राष्ट्रीय सचिव अखिलेश कटियार भी परिजनों से मिलने पहुंचे और बाद में धरने पर बैठ गए और परिजनों की मांग को सही मानते हुए उनका समर्थन करते नज़र आये, धरने की सूचना मिलने पर एडीएम और तहसीलदार कलीनगर और सीईओ सहित भारी पुलिस बल मौके पर पहुंचे और उनकी बात जानने कोशिश की, सपाइयों की मांग पर प्रशासन ने परिजनों को 10 लाख रुपए की आर्थिक सहायता देने की बात स्वीकारी और परिजन जिन लोगों पर घटना करने का आरोप लगा रहे थे उनसे भी पूछताछ करने की बात मान ली गई, तब कहीं जाकर परिजनों ने अंतिम संस्कार करने की बात कही और फिर के घंटो चले धरने को समाप्त किया गया।
मौके पर कई भाजपा के नेता विधायक भी पहुंचे, अब तक पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है, एक मानसिक रूप से कमजोर युवक को पुलिस संदिग्ध मानकर उससे भी पूछताछ की है पुलिस की माने तो मंद बुद्धि युवक ने घटना को करना स्वीकार लिया है।
वहीं पीलीभीत एसपी जय प्रकाश ने बताया कि एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है, उसने घटना करने की बात स्वीकारी है ,कल शाम पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही हमने मुकदमे को 302 सहित 376 में मुकदमा तब्‍दील कर दिया था।

Related Articles

Back to top button