लखनऊ से गुरुग्राम, गुरुग्राम से सैफई, सैफई से हरिद्वार कुछ एसा रहा नेताजी का आखरी सफर

उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव 22 अगस्त,2022 को गुरुग्राम के मेदांता अस्पताल में भर्ती हुए थे कुछ समय बाद उनकी तबीयत गंभीर होती गई । 10 अक्टूबर,2022 को खबर आई की अब वह हमारे बीच में नहीं रहे । 82 वर्ष में मुलायम सिंह यादव का निधन हो गया है ।


उनके देहांत पर देश की राष्ट्रीपति से लेकर हर प्रदेश के नेता ने शोक जताया था । उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदन व्यक्त की थी । मुलायम सिंह यादव के बेटे यानी अखिलेश यादव अपने पिता का पार्थिव शरीर सैफई लेकर पहुंचे थे जहा अपने नेता को देखने के लिए आम जनता खड़ी थी ।



सैफई में मुलायम सिंह यादव का पार्थिव शरीर मेला ग्राउंड में रखा गया था । जहा अन्य नेताओ के द्वारा अंतिम श्रद्धांजली अर्पित करी गई थी । मुलायम सिंह यादव का अंतिम संस्कार राजकीय सम्मान के साथ किया गया था । अखिलेश यादव ने अपना पिता को मुखाग्नि दी ।




अखिलेश यादव अपने पिता की अस्थिया चुनीं और हरिद्वार में विसर्जन की तैयारी चल रही है । यह भी बताया जा रहा है कि मुलायम सिंह यादव की तेरहवीं संस्कार नहीं होगा, बल्कि श्रद्धांजलि सभा महोत्सव पंडाल में आयोजित की जाएगी । मुलायम सिंह यादव का पुरा परिवार शुद्धि संस्कार में शामिल हुआ था ।




यह भी खबर सामने आई है की सैफई में मुलायम सिंह यादव की एक बड़ी मूर्ति लगाई जाएगी ।

Related Articles

Back to top button