सांसद अनिल अग्रवाल ने गाज़ियाबाद में किया ‘सांसद रोजगार मेले’ का आयोजन, डिप्टी CM केशव मौर्य रहे मौजूद।

गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने कहा देश में रोजगार महिलाओं मेलों का आयोजन किया जा रहा है।

विपक्ष इन मेलों में पंजीकरण कारण तो उन्हें भी रोजगार दिलाने की गारंटी हमारी सरकार देती है।सांसद रोजगार मेले की अध्यक्षता कर रहे उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने राज्य सभा सांसद अनिल अग्रवाल को भव्य रोजगार मेला आयोजित करने के लिए बधाई दी। उन्होंने कहा कि इस प्रकार के रोजगार मेले देश के बेरोजगार युवाओं के लिए वरदान है। और आज यह बहुत खुशी की बात है कि इतने सारे युवाओं ने रोजगार प्राप्त किया ।

साथ ही उन्होंने चंद्रयान मिशन की सफलता पर देश के वैज्ञानिकों को बधाई भी दी। उन्होंने कहा कि आज भारत चांद पर पहुंच गया है। और वह दिन दूर नहीं जब भारत विश्व की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बन जायेगा। आपको बता दें इस रोजगार मेले में सांसद अनिल अग्रवाल की तरफ से आज एचआरआईटी कॉलेज में रोजगार मेला लगाया गया। इस बार माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की प्रेरणा से देश में बड़े स्तर पर काम किया जा रहा है ।5126 कैंडिडेट ने अपना रजिस्ट्रेशन करवाया तमाम कंपनियों ने इसमें हिस्सा लिया है ।साथ ही उपमुख्यमंत्री के द्वारा नियुक्ति पत्र भी बांटे गए। विपक्षियों के मुंह पर यह करारा जवाब है ,जो कहते हैं कि युवाओं को देश को रोजगार नहीं मिल रहा है ।हाल ही के दिनों में कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने हैं। मैं चाहता हूं कि कम से कम विपक्ष के लोग चुनाव को ध्यान में रखते हुए वह लोग देश के युवाओं के लिए कुछ तो करें।

मेले में कई हजार बेरोजगार युवाओं ने पंजीकरण कराया था। मेले में राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी, उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पहुंचे तथा रोजगार मेले का उद्घाटन केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल द्वारा किया गया।जिले में युवाओं को रोजगार देने के लिए रोजगार मेले का आयोजन किया गया। आज लगे रोजगार मेले में 200 कंपनियों ने प्रतिभाग किया तथा नौकरी पाने के लिए दो हजार बेरोजगार युवाओं ने रजिस्ट्रेशन किया था।

कंपनी द्वारा साक्षात्कार के बाद युवाओं को नौकरी दी जाएगी। रोजगार मेले में तीन लाख से साढे आठ लाख रुपये तक का पैकेज दिया जाएगा।इस रोजगार मेले में 206 कंपनियों ने भाग लिया जिसमें मुख्यतः पेटीएम, एचडीएफसी, पारले एग्रो न्यू एसीई लिमिटेड, एसीसी सीमेंट, टाटा मोटर्स, बजाज मोटर्स, एन आई आई टी फाउंडेशन, युनिकेम फार्मेसी, श्रीराम पिस्टन सुबरोज, बजाज कैपिटल, बोनम सॉफ्टवेयर कोंटिनेंट्स कार्बन, कंपीटल, एफईएन जाना स्मॉल फाइनेंस आदि कंपनियों ने भाग लिया। कंपनियों से आए एचआर ने पहले प्रतिभागियों के इंटरव्यू लिये इसके बाद ग्रुप डिस्कशन में उत्तीर्ण प्रतिभागियों को लेटर ऑफ इंटेंट,

अपॉइंटमेंट लेटर दिये। कंपनियों से आये सभी एच आर को प्रतीक चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इस रोजगार मेले में लगभग 5 से 6 हजार प्रतिभागियों ने भाग लिया।

Related Articles

Back to top button