मेरे पास बंगला है पैसा है गाड़ी है तेरे पास क्या है, “मेरे पास मास्क है”, पीलीभीत में लोगों को जागरूक करने के लिए लगे पोस्टर

  • हम जहाँ खड़े होते है वहीं से लाइन शुरू होती है,
  • अब बदल गया है ये डायलॉग,
  • हम जहाँ खड़े होते है लोग दो मीटर की दूरी बना लेते है,
  • शहर में जगह-जगह अमिताभ बच्चन, शशि कपूर, राजेश खन्ना के लगे है पोस्टर

हम जहा खड़े होते है लाइन वही से शुरू होती है। कोरोना के बने पोस्टर में अमिताभ बच्चन पर फिल्माई गई ये लाइन अब लॉक डाउन में बदल गई है। अब ये डायलाग इस तरह से बोला जा रहा है “अब हम जहा खड़े हो जाते है,लोग दो मीटर दूर खड़े होते है।” इसी तरह तमाम फ़िल्म डायलगो से आज पीलीभीत शहर की दीवारें पोस्टरों से भरी पड़ी है।

पीलीभीत जेल प्रशासन ने पूरे शहर में पोस्टर लगा दिए है। जिससे लोग कोरोना वायरस के संक्रमण से बचे और जागरूक हो। कही अमिताभ बच्चन, तो कही राजेश खन्ना और कही शशि कपूर मास्क पहने तो कही शाहरुख खान पोस्टरों में सेनेटाइजर के कैन कंधे पर रखे नज़र आ रहे है। लोग इन पोस्टरों को बड़े ध्यान से पढ़ और देख रहे है। फ़िल्म स्टार के डायलगो को कोरोना से जोड़ कर लोगो को जागरूक करने का प्रयास लोगो मे खूब चर्चा में है।

दरअसल पीलीभीत प्रशासन लगातार लोगों को कोरोना वायरस के चलते लगे लॉक डाउन का पालन कराने के लिये नए नए तरीके निजात कर रही है। इसी के चलते पीलीभीत के जेल अधीक्षक अनूप सिंह ने एक अनूठी पहल की है। जिसके तहत शहर भर में पोस्टर लगवाए गए हैं। किसी मे अमिताभ बच्चन नज़र आ रहे है तो किसी मे शाहरूख खान बोतल की जगह सैनिटाइजर पकड़े दिख रहे है। तो किसी पोस्टर में बाहुबली के हीरो प्रभास सनेटाइसर उठाये हुए है। तो शशि कपूर मास्क पहने खड़े है। राजेश खन्ना भी नज़र आ रहे है। दीवारों पर लगे ये पोस्टर हर कोई आते जाते देख रहा है पुलिस भी इनको पढ़ रही हैं। शायद ये पोस्टर देख कर लोग लॉक डाउन का पालन करने लगे।

 

आते जाते हुए सभी लोग दीवारों पर लगे पोस्टर जरूर पड़ रहे है ये नया तरीका इस समय खूब चर्चा में है। जेल अधीक्षक अनूप सिंह ने बताया लोग अपने हीरो,,आइडियल के बाते सुनते भी है मानते भी है इसलिये इस तरह का प्रयास किया गया। शहर में 10 प्वाइंट पर ये होल्डिंग और बैनर टांगे गए है।

अनूप सिंह जेल अधीक्षक पीलीभीत बता रहे है कि लोगो को जागरूक करना था। इसलिए बड़ी मूवी के डायलाग और बड़े स्टार के फोटो लगा कर हम लोगो को जागरूक कर रहे है। ये पोस्टर वाला फार्मूला कितना कारगार होगा ये तो आने वाला समय ही बताएगा।

Related Articles

Back to top button