मॉर्गन ने की 2023 विश्व कप में भारत के प्रदर्शन की भविष्यवाणी

2019 विश्व कप जीतने वाले इंग्लैंड के कप्तान इयोन मोर्गन ने 2023 टूर्नामेंट के लिए अपनी पसंद का चयन किया और मेजबान भारत की क्षमता पर भी चर्चा की।

पिछले पिछले अवसर के बाद से, जो चार साल पहले इंग्लैंड और वेल्स में हुआ था, वनडे क्रिकेट में काफी बदलाव देखने को मिले हैं। 2019 के फाइनल में न्यूजीलैंड पर रोमांचक जीत इंग्लैंड की एक टीम, जिसने सफेद गेंद की पावरहाउस बनने के लिए संगठनात्मक परिवर्तन किया, इस वर्ष भारत में प्रतिस्पर्धा करने वाली सभी टीमों के लिए मानक स्थापित करती है। मॉर्गन उस टीम में सबसे आगे थे।

जिस तरह से उन्होंने आक्रामक शैली की क्रिकेट खेलकर इंग्लैंड को इस प्रारूप को पुनर्जीवित करने में मदद की, जिससे बल्लेबाजी क्रम और पावर-हिटिंग बल्लेबाजों में उनकी गहराई का अधिकतम लाभ उठाया, मॉर्गन को सभी समय के सबसे महान सफेद गेंद कप्तानों में से एक माना जाता है।

मॉर्गन ने 2023 विश्व कप के लिए पसंदीदा खिलाड़ियों को चुना:

मॉर्गन ने अपनी राय में चार पसंदीदा की पहचान की। “जब टूर्नामेंट के मुख्य कार्यक्रम की बात आती है, तो मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है कि इंग्लैंड और भारत दोनों उपस्थित होंगे। और अन्य टीमें जिन्हें मैं ट्रॉफी जीतते हुए देख सकता हूं, वे हैं पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया, दोनों बहुत, बहुत अच्छी टीमें और चुनौती देने वाली टीमें हैं।

ये चार टीमें सर्वश्रेष्ठ में से एक हैं, ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के पास हर स्थिति में कौशल है, जबकि पाकिस्तान और भारत को स्वाभाविक रूप से खेल की स्थिति से लाभ होगा ।

मॉर्गन ने 2023 विश्व कप में भारत की संभावनाओं के बारे में बात की:

“भारत एक महान क्रिकेट टीम है, और मुझे लगता है कि वे विश्व कप में प्रबल दावेदार होंगे। पिछले तीन विश्व कप में से प्रत्येक मेजबान टीम ने जीता है, इसलिए आपको उस समय तक वापस जाने की ज़रूरत नहीं है जब एमएस धोनी 2011 में कप्तान थे और सभी भारतीय प्रशंसकों के लिए वह अविस्मरणीय क्षण था जब उन्होंने उस गेंद को लॉन्ग-ऑन पर छह रन के लिए उड़ा दिया। “घरेलू फायदा एक बहुत महत्वपूर्ण कारक है।”

उदाहरण के लिए, विराट कोहली उस टीम के सदस्य थे और उन्हें इसका प्रत्यक्ष ज्ञान था कि यह कैसे काम करता है। मॉर्गन ने टिप्पणी की, मैं टूर्नामेंट का इंतजार कर रहा हूं क्योंकि यह बहुत ही शानदार होने वाला है।

 

Related Articles

Back to top button