उत्तरकाशी : आकाशीय बिजली गिरने से 300 से अधिक भेड़ों और बकरियों की मौत

उत्तराखण्ड– उत्तरकाशी के मथानाऊ तोक के जंगल में आकाशीय बिजली गिरने से कारण करीब 384 बकरियों की मौत हो गई। मौसम खराब होने के कारण ऐसे खबरें रोज देखने को मिल रही है। स्थानीय ग्रामीणों ने घटना की सूचना प्रशासन को दे दी है, जिसके बाद प्रशासन और पशु चिकित्सा विभाग की टीम मौके पर पहुंचेगी, जिसके बाद ही क्षति का आकलन और मौत के कारणों का पता चल सकेगा।
उत्तराखंड में एक बार फिर मौसम का मिजाज अचानक बदल गया। जहां पर्यटन धनौल्टी में देर शाम को जमकर ओले पड़े, खुमानी, आडु और नाशपति में ओलावृष्टि से फसलों को काफी नुकसान हुआ। उधर, विकासखंड डुंडा के खट्टखाल गांव के समीप मथानाऊ तोक के जंगल में आकाशीय बिजली गिरने से करीब 384बकरियों की मौत हो गई।
आपको बता दें कि उत्तरकाशी में बासू क्षेत्र के ग्रामीण ग्रीष्मकाल शुरू होते ही अपनी बकरियां मैदान से पहाड़ी क्षेत्र की ओर ले जा रहे थे। ग्रामीण प्रथम सिंह, रामभगत सिंह और संजीव सिंह की करीब एक हजार से बारह सौ बकरियां मैदानी क्षेत्रों के जंगलों से पहाड़ी क्षेत्रों की ओर जा रही थी। रात को वे तीन ग्रामीण अपनी बकरी लेकर डुंडा के खखाल के समीप मथानाऊ तोक पहुंचे। रात करीब 9 बजे अचानक मौसम खराब हो गया और इस दौरान आसमानी बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आने से बरकियों की मौके पर ही मौत हो गई।

Related Articles

Back to top button