मोदी बोले फिल्म आने से पहले गांधी को कोई नहीं जानता था.. अब खड़गे ने किया पलटवार, जानिए खड़गे ने क्या कहा?

मोदी द्वारा गांधी के उपर दिए बयान पर कांग्रेस नेताओं ने मोदी पर हमला बोला है

लोकसभा चुनाव अपने अंतिम दौर में है। ऐसे में नेताओं के बीच आरोप प्रत्यारोप का दौर जारी है। चाहे बीजेपी हो या कांग्रेस सभी दलों के नेता एक दूसरे के ऊपर जमकर प्रहार कर रहे हैं। ऐसे में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने महात्मा गांधी के ऊपर एक विवादित बयान दिया है।

जानिए प्रधनमंत्री ने क्या कहा 

एक निजी चैनल को दिए इंटरव्यू में मोदी ने कहा कि, “दुनिया में महात्मा गांधी बहुत बड़ी महान आत्मा थे, क्या 75 साल में हमारी जिम्मेदारी नहीं थी कि पूरी दुनिया महात्मा गांधी को जानें। कोई नहीं जानता महात्मा गांधी को पहली बार जब गांधी फिल्म वर्ष 1982 में बनी। तब दुनिया में जिज्ञासा हुई कि ये कौन हैं। ये हमने नहीं किया। इस देश का काम था। मार्टिन लूथर किंग को दुनिया जानती है। दक्षिण भारत के नेल्सन मंडेला को दुनिया जानती है। गांधी किसी से कम नहीं थे और ये मानना पड़ेगा। मैं दुनिया घूमने के बाद कह रहा हूं कि गांधी और गांधी के जरिए भारत को तवज्जो मिलनी चाहिए थी।”

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने किया पलटवार

जयराम रमेश ने कहा कि, “ऐसा लगता है कि प्रधानमंत्री ऐसी दुनिया में रहते हैं। जहां 1982 से पहले महात्मा गांधी को दुनिया भर में मान्यता नहीं मिली थी। अगर किसी ने महात्मा गांधी की विरासत को नष्ट किया है, तो वह खुद प्रधानमंत्री हैं। यह उनकी सरकार है जिसने वाराणसी, दिल्ली और अहमदाबाद में गांधीवादी संस्थानों को नष्ट कर दिया है।” आगे बोलते हुए जयराम ने कहा कि, “2024 का लोकसभा चुनाव महात्मा के भक्तों और गोडसे के भक्तों के बीच की लड़ाई है। उन्होंने दावा किया कि प्रधानमंत्री और उनके गोडसे भक्त सहयोगियों की हार निश्चित है।”

जानें मल्लिकार्जुन खड़गे ने क्या कहा

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने प्रधानमंत्री मोदी पर आरोप लगाया कि, “जिनके वैचारिक पूर्वज नाथूराम गोडसे के साथ महात्मा गाँधी जी की हत्या में शामिल थे, वो बापू द्वारा दिए गए सत्य के मार्ग पर कभी नहीं चल सकते। अब झूठ झोला उठाकर जाने वाला है।”

 

Related Articles

Back to top button