मोदी ने लगा दिया दलितों पर बड़ा दांव, खड़गे की बढ़ी चिंता!

अविश्वास प्रस्ताव पर बोलते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दलितों पर बड़ा दांव लगाया और कहा कि कांग्रेस वाले दलितों का मजाक उड़ाते थे इन लोगों ने बाबा साहब के कपड़ों का मजाक उड़ाया.

पीएम मोदी ने कहा, “इस दरबार सिस्टम ने कई विकेट लिए हैं. कितनों का हक़ मारा है. कांग्रेस ने जी जान लगाकर बाबा साहेब आंबेडकर को दो बार हरवाया. कांग्रेस के लोग बाबा साहेब आंबेडकर के कपड़ों का मजाक उड़ाते थे. ये वो लोग हैं.

बाबू जगजीवन राम ने इमरजेंसी पर सवाल उठाए तो उन्हें भी इन लोगों ने प्रताड़ित किया. मोरारी जी भाई देसाई, चरण सिंह, चंद्रशेखर जी, आप कितने ही नाम लीजिए. दरबारवाद के कारण देश के महान लोगों के अधिकारों को इन लोगों ने हमेशा के लिए तबाह कर दिया.”

इसके साथ ही पीएम मोदी ने देश के पूर्व शीर्ष नेताओं को उचित सम्मान नहीं देने का आरोप लगाया.

उन्होंने कहा, “जो दरबारी नहीं थे, उनके पोर्टेट तक संसद के सेंट्रल हॉल में लगाने में इन्हें झिझक होती थी. 1990 में उनके पोर्टेट सेंट्रल हॉल में तब लगे जब बीजेपी समर्थित ग़ैर-कांग्रेसी सरकार सत्ता में आई. लोहिया जी की पोर्टेट भी संसद में तब लगा जब 1991 में गैर कांग्रेसी सरकार बनी. नेता जी की पोर्टेट सेंट्रल हॉल में 1978 में तब लगाई गई जब जनता पार्टी की सरकार थी. लाल बहादुर शास्त्री और चरण सिंह का पोर्टेट भी 1993 में ग़ैर-परिवार की सरकार में लगा.”

Related Articles

Back to top button