MLC Election in UP: नामांकन प्रक्रिया आज से हुई शुरू, समाजवादी पार्टी ने घोषित किए प्रत्याक्षियों के नाम

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा तथा विधानसभा उप चुनाव के बाद अब विधान परिषद के चुनाव ने जोर पकड़ लिया है। प्रदेश में एमएलसी शिक्षक क्षेत्र की 11 सीटों पर नामांकन प्रक्रिया आज यानी गुरुवार से शुरू हो रही है। एक दिसंबर को मतदान होगा। मतगणना तीन दिसंबर को होगी।

उत्तर प्रदेश में राज्यसभा तथा विधानसभा उप चुनाव के बाद अब विधान परिषद के चुनाव ने जोर पकड़ लिया है। चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया आज यानि गुरुवार से शुरू हो गई है, जो 12 नवंबर तक जारी रहेगी। नामांकन सुबह 11 बजे से दोपहर दो बजे के बीच ही किए जाएंगे। छह शिक्षक और पांच स्नातक कोटे की विधान परिषद सीटें के लिए एक दिसंबर को मतदान होगा और इसकी मतगणना तीन दिसंबर को होगी। सपा ने अपने उम्मीदवारों के नाम का ऐलान कर दिया है जबकि बीजेपी ने अपने कैंडिडेट को हरी झंडी दे दी है, लेकिन कांग्रेस ने अभी तक अपने प्रत्याशियों के नाम अधिकारिक तौर पर जारी नहीं किए हैं।

वही समाजवादी पार्टी ने अपने 11 प्रत्याशियों के नाम का ऐलान कर दिया है।
नामो को सूचि : स्नातक निर्वाचन क्षेत्र लखनऊ खंड से राम सिंह राणा, आगरा खंड से डॉक्टर असीम, मेरठ से शमशाद अली, वाराणसी से आशुतोष सिन्हा और इलाहाबाद-झांसी खंड से डॉक्टर मान सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है। वहीं, शिक्षक निर्वाचन क्षेत्र लखनऊ से उमाशंकर चौधरी पटेल, वाराणसी से लाल बिहारी, बरेली-मुरादाबाद खंड से संजय कुमार मिश्रा, मेरठ से धर्मेंद्र कुमार, आगरा से हेवेन्द्र सिंह चौधरी हऊआ और गोरखपुर-फैजाबाद खंड से अवधेश कुमार प्रत्याशी चुने गए है।

Related Articles

Back to top button