मध्यप्रदेश में व्यापार बंद का आह्वान के बाद भी देखा गया ऐसा

वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) के जटिल प्रावधानों के विरोध में कॉन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) के आज भारत व्यापार बंद का आह्वान का राजधानी भोपाल सहित प्रदेश भर में मिलाजुला असर देखा गया।
कैट के प्रदेश उपाध्यक्ष सुनील जैन ने बताया कि जीएसटी के जटिल प्रावधानों को लेकर आज भारत व्यापार बंद का एक दिवसीय आह्वान किया गया था। इसके समर्थन में व्यापारियों ने अपनी स्वेच्छा में बंद रखा। भोपाल के पुराने शहर जुमेराती, हनुमानगंज, रायल मार्केट सहित शहर के अन्य प्रमुख बाजार सुबह से बंद रहे। हालांकि दोपहर बाद कुछ दुकानें खुल गयी। उन्होंने बताया कि बंद पूरे दिन का रहा, जो सफल रहा।
इसी प्रकार इंदौर, जबलपुर, ग्वालियर सहित प्रदेश के अन्य शहरों में बंद का मिलाजुला असर देखा गया। ग्वालियर में बंद पूरी तरह शांतिपूर्वक सफल रहा। ग्वालियर व्यापार मेला पूरी तरह से बंद था एवं मॉल भी बंद रहे। सभी बाजारों की एसोसिएेशन, बाजारों के संयोजकों ने विभिन्न बाजारों को बंद रखकर व्यापारिक एकता का परिचय दिया। कैट के पदाधिकारियों ने उन सभी व्यापारियों के प्रति आभार जताया है, जिन्होंने बंद में अपना सहयोग किया।
सतना में भारत बंद के तहत बाजार पूरी तरह से बंद रहे। सुबह खुली चायपान की दुकानें भी बाद मे बंद हो गयी थी। इक्का दुक्का दवाई की खुली दुकानों को छोड़ दें तो अधिकांश व्यवसायिक कारोबार बंद रहा।

Related Articles

Back to top button