ICC ODI Rankings: टॉप पर पहुंची मिताली राज, वनडे में दोबारा हासिल की नंबर एक रैंकिंग

मंगलवार को जारी किए गए ताजा वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में मिताली टॉप पर आ गई जबकि साउथ अफ्रीका की धुरंधर बल्लेबाज लेजली ली दूसरे स्थान पर पहुंची हैं। सबसे बड़ा नुकसान वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर को हुआ है जो पहले से सीधा 5वें स्थान पर खिसक गई हैं।

भारतीय महिला वनडे टीम की कप्तान मिताली राज ने आइसीसी द्वारा जारी ताजा बल्लेबाजी रैकिंग में एक बार फिर पहले स्थान पर कब्जा जमाया है। मंगलवार को जारी किए गए ताजा वनडे बल्लेबाजी रैंकिंग में मिताली टॉप पर आ गई जबकि साउथ अफ्रीका की धुरंधर बल्लेबाज लेजली ली दूसरे स्थान पर पहुंची हैं। सबसे बड़ा नुकसान वेस्टइंडीज की स्टेफनी टेलर को हुआ है जो पहले से सीधा 5वें स्थान पर खिसक गई हैं।

आइसीसी ने मंगलवार को महिला वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग जारी की है जिसमें पहले चार स्थान पर रहने वाले बल्लेबाजों को फायदा हुआ है जबकि एक को जबरदस्त नुकसान। भारत की मिताली ने एक पायदान की सुधार करते हुए 762 अंक हासिल कर पहले नंबर पर एक बार फिर से दबदबा बनाया है। इसके बाद 758 अंकों के साथ साउथ अफ्रीका बल्लेबाज लिजले ली हैं जो तीसरे से दूसरे स्थान पर पहुंचने में कामयाब हुई हैं।

756 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर ऑस्ट्रेलिया की एलिसा हिली हैं जो पिछले हफ्ते चौथे नंबर पर थी। चौथा नंबर इंग्लैंड की टैमी बेमाउंट हैं जिनको पिछले हफ्ते 5वीं रैंकिंग हासिल थी। इस लिस्ट में जो सबसे बड़ा नुकसान उठाने वाली बल्लेबाज हैं वो विंडीज की टेलर हैं। पिछले हफ्ते कि रैंकिंग में टॉप पर रहने वाली इस खिलाड़ी को चार पायदान के नुकसान के साथ पांचवां स्थान हासिल हुआ है।

मिताली राज ने हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में विश्व रिकॉर्ड बनाया है। वह दुनिया में सबसे ज्यादा रन बनाने वाला महिला क्रिकेट बनी। वनडे में मिताली के अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में 10,337 रन हो गए हैं। उन्होंने इंग्लैंड की पूर्व कप्तान चार्लोट एडव‌र्ड्स (10,273) को पीछे छोड़ा। महिला क्रिकेट में केवल इन्हीं दो खिलाड़ियों ने 10,000 से अधिक अंतरराष्ट्रीय रन बनाए हैं।

Related Articles

Back to top button