मेघालय के विधायक की कोरोना से मौत, नहीं लगवाई थी एक भी वैक्‍सीन

शिलांग. मेघालय (Meghalaya) के निर्दलीय विधायक सिंटार क्‍लास सुन ( Syntar Klas Sunn) की शुक्रवार को कोरोना (Corona) संक्रमण की चपेट में आने से मौत हो गई. सिंटार मावफलांग से निर्दलीय विधायक थे. कुछ दिन पहले ही सिंटार क्‍लास सुन की तबीयत काफी बिगड़ गई थी. जांच में पाया गया कि सिंटार कोरोना पॉजिटिव (Corona Positive) थे. सिंटार का इलाज घर पर ही चल रहा था जहां शुक्रवार देर राहत उन्‍होंनेअंतिम सांस ली.

विधानसभा के एक अधिकारी के मुताबिक, विधायक सिंटार ने अभी तक कोरोना की कोई भी वैक्‍सीन नहीं ली थी. सिंटार राज्‍य के उन सात विधायकों में शामिल थे जिन्‍होंने अभी तक वैक्‍सीन की एक भी डोज नहीं ली थी. सिंटार पर्यावरण पर विधानसभा समिति के अध्यक्ष और राष्ट्रीय फुटबॉलर यूजीनसन लिंगदोह के पिता थे. सिंटार साल 2006 में पीएचई के मुख्‍य अभियंता के रूप में रिटायर होने के बाद राजनीति में आए थे. उन्‍होंने साल 2018 में मावफलांग सीट से विधानसभा चुनाव लड़ा और जीत हासिल की.

मेघालय के मुख्‍यमंत्री कोनराड संगमा ने विधायक सिंटार क्‍लास सुन के निधन पर शोक जताया है. सीएम ने कहा कि माननीय विधायक सिंटार सुन ने सार्वजनिक सेवा में प्रशंसनीय काम किए हैं. उनके परिवार और प्रियजनों को मेरी गहरी संवेदना है.

बता दें कि साल 2018 से अब तक मेघालय की वर्तमान विधानसभा ने पांच सदस्यों को खोया है. साल 2018 में कांग्रेस विधायक क्‍लेमेंट मारक की मौत हुई थी, इसके बाद साल 2019 में अध्‍यक्ष डोनकुपर रॉय की मौत हो गई. इसके बाद 2 फरवरी को कांग्रेस के डेविड ए नोंग्रुम और 4 मार्च को कांग्रेस विधायक डॉ आजाद जमान का भी निधन हो गया था.

Related Articles

Back to top button