कर्नाटक के मुख्यमंत्री और पीएम मोदी के बीच गुरुवार को मुलाकात

मई में कर्नाटक का मुख्यमंत्री बनने के बाद सिद्धारमैया पहली बार प्रधानमंत्री से मिलेंगे.

2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों पर चर्चा के लिए कांग्रेस के राष्ट्रीय नेतृत्व द्वारा बुलाए गए सम्मेलन के लिए गुरुवार को कर्नाटक के मुख्यमंत्री सिद्धारमैया दिल्ली में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के साथ बैठक करेंगे। मई में दोबारा मुख्यमंत्री चुने जाने के बाद सिद्धारमैया की पीएम मोदी से यह पहली मुलाकात होगी.

“जब से मैंने मुख्यमंत्री का पद संभाला है, मैं मोदी से नहीं मिल पाया हूं। पिछली बार जब मैं दिल्ली में था तो वह अंतरराष्ट्रीय दौरे पर चले गए थे। सिद्धारमैया ने मंगलवार को कहा, “इस बार, मुझे समय दिया गया है। और मैं उससे मिलने जा रहा हूं.

बैठक के समय पीएम मोदी कर्नाटक प्रशासन द्वारा शुरू किए गए लोकलुभावन गारंटी कार्यक्रमों की आलोचना करते रहे। मोदी ने हाल के भाषणों में दावा किया है कि ये योजनाएँ राज्य के खजाने को ख़त्म कर देंगी, राज्य को कमज़ोर कर देंगी और युवाओं का भविष्य ख़तरे में डाल देंगी।

कर्नाटक सरकार का दावा है कि विकास के लिए पर्याप्त संसाधन नहीं हैं। राजस्थान में हालात वैसे ही हैं. कर्ज की मात्रा बढ़ गई है और प्रगति रुक ​​गई है. मंगलवार को पुणे में प्रधानमंत्री मोदी ने कहा, ”हमें सही नीति और नियत की जरूरत है.

लगभग 52,000 करोड़ रुपये की लागत से, कांग्रेस सरकार ने अपने पांच चुनावी आश्वासनों में से तीन की घोषणा की है। 5 अगस्त को सरकार मुफ्त बिजली का कार्यक्रम भी पेश करेगी. राज्य ने गरीबी रेखा से नीचे रहने वाले परिवारों में घर की मुखिया सभी महिलाओं को 2,000 रुपये की आय, सभी महिलाओं के लिए मुफ्त बस यात्रा और 170 रुपये नकद का उपहार देने के लिए एक कार्यक्रम शुरू किया है।

Related Articles

Back to top button