एमसीसी ने दी स्टीव स्मिथ के विवाद पर सफाई

टीवी अंपायर नितिन मेनन द्वारा स्टीव स्मिथ के लिए दिए गए 'नॉट आउट' फैसले पर सोशल मीडिया और कमेंट्री बॉक्स में तीखी चर्चा हुई।

स्टीव स्मिथ ने अपनी किस्मत को स्वीकार कर लिया था। जब एक स्थानापन्न क्षेत्ररक्षक जॉर्ज एल्हाम ने उन पर एक चौंकाने वाला थ्रो मारा। लंदन के केनिंग्टन ओवल में पांचवें और अंतिम एशेज टेस्ट के दूसरे दिन इंग्लैंड के लिए यह सबसे महत्वपूर्ण जीत होती। ऑस्ट्रेलिया को अभी भी 85 रनों की जरूरत थी और संभावित आउट होने से वे 8 रन पीछे रह गए। स्मिथ को जीवनदान देने के टीवी अंपायर नितिन मेनन के फैसले के परिणामस्वरूप, सोशल मीडिया और कमेंट्री बॉक्स में ‘नॉट आउट’ कॉल के बारे में गरमागरम चर्चा हुई। बाद में एमसीसी ने एक बयान में बर्खास्तगी न होने पर स्पष्टीकरण दिया।

जब इंग्लैंड के विकेटकीपर जॉनी बेयरस्टो ने बेल्स हटाने के लिए एल्हाम से थ्रो प्राप्त किया, तीसरे अंपायर की वीडियो पर प्रारंभिक नजर पड़ने के बाद ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान लगभग पवेलियन लौट चुके थे। लेकिन यह सिर्फ रन-आउट अपील की सीधी जांच नहीं थी।

जैसा कि फ्रंट एंगल परिप्रेक्ष्य से देखा गया था। लेकिन सिर्फ ऑफ स्टंप हटाया गया. इस प्रकार मेनन को उत्तर देने के लिए कई पहेलियों का सामना करना पड़ा, जिसमें यह भी शामिल था कि क्या इंग्लैंड के ग्लवमैन ने गेंद को इकट्ठा करने से पहले स्टंप को तोड़ दिया था, क्रीज तक मेनन ने फुटेज को फिर से फ्रेम दर फ्रेम देखा, जब तक यह स्पष्ट नहीं हो गया कि बेयरस्टो ने गेंद हासिल करने से पहले एक बेल हटा दी थी और स्मिथ इस समय क्रीज के बाहर थे।

थोड़ी देर बाद, एमसीसी ने स्मिथ को न हटाने के मेनन के फैसले के बारे में स्पष्टीकरण ट्वीट किया।

Related Articles

Back to top button