मायावाती ने कहा 69 हजार शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों पर लाठीचार्ज निंदनीय

सरकार इनकी जायज़ मांगों पर तुरन्त सहानुभूतिपूर्वक विचार करे

लखनऊ: बसपा की अध्यक्ष मायावती ने शक्षिक पात्रता परीक्षा (टीईटी) के अभ्यर्थियों पर लखनऊ में पुलिस लाठीचार्ज की निंदा करते हुये सरकार से आंदोलनरत अभ्यर्थियों की जायज मांगों पर विचार कर कोई ठोस फैसला करने की मांग की है। उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने रविवार को ट्वीट कर कहा, ह्लयूपी में 69 हजार शिक्षक भर्ती के पुराने व लंबित मामलों को लेकर राजधानी लखनऊ में कल रात शान्तिपूर्ण कैंडल मार्च निकालने वाले सैकड़ों युवाओं का पुलिस लाठीचार्ज करके घायल करना अति-दुःखद व नन्दिनीय है। सरकार इनकी जायज़ मांगों पर तुरन्त सहानुभूतिपूर्वक विचार करे, बसपा की यह मांग है।

सरकार इनकी जायज़ मांगों पर तुरन्त सहानुभूतिपूर्वक विचार

दरअसल पिछले  पिछले रविवार यानी 28 नवंबर को टीईटी परीक्षा का पेपर लीक होने के बाद शक्षिकों की सालों से लंबित भर्तियों को बहाल करने की मांग को लेकर अभ्यर्थियों का समूह लखनऊ में शुक्रवार देर शाम केंडिल मार्च निकाल रहा था। तब ही पुलिस ने इन पर लाठीचार्ज कर इन्हें धरनास्थल छोड़ने के लिये विवश कर दिया। वहीं इस मामले को लेकर मायावती ने का कहा कि यह अति-दुःखद व नन्दिनीय है। सरकार इनकी जायज़ मांगों पर तुरन्त सहानुभूतिपूर्वक विचार करें।

दरअसल 69 हजार शिक्षकों की बहाली के मामले ने जोर पकड़ लिया है। इस मामले में अभ्यर्थियों ने विरोध प्रदर्शन किया तो पुलिस प्रदर्शनकारियों पर लाठीचार्ज कर दिया। दरअसल, प्रदर्शनकारी अभ्यर्थी 1090 चौराहा से मुख्यमंत्री आवास की तरफ बढ़ रहे थे। इस दौरान पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया। प्रदर्शनकारी नहीं माने तो उन पर कार्रवाई की गई।

Related Articles

Back to top button