अगले हफ्ते प्रत्याशियों की घोषणा कर सकतीं हैं मायावती, बसपा में पांच सीटों पर 50 दावेदार

चुनावी तैयारी में सबसे आगे रहने वाली बसपा इस बार सधे

लखनऊ: यूपी में होने वाली चुनाव को लेकर तैयारिया जोरो पर है। विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सियासी दलों की तैयारियां तेज हो गई हैं। भगवा ब्रिगेड जहां सियासत को धार देने में जुटी है तो वहीं विपक्षी दल भी रणनीति साधने में कोई कोरकसर नहीं छोड़ना चाहते। हर बार चुनावी तैयारी में सबसे आगे रहने वाली बसपा इस बार सधे हुए कदमों के साथ चाल चल रही है।

बसपा ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी

जिले की सात में से दो विधानसभा सीटों पर बसपा ने प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। शेष पांच सीटों पर 50 दावेदार ताल ठोंक रहे हैं। आलाकमान को रिपोर्ट भेजी जा रही है। दावेदारों की लंबी फौज के बीच कास्ट केमिस्ट्री को साधा जा रहा है। सियासी जानकारों के मुताबिक आपसी कलह से बचने के लिए बसपा एक साथ अब पांचों सीटों के उम्मीदवार की घोषणा कर सकती है।

संजीव धामा तो वही हस्तिनापुर से संजीव जाटव

बसपा ने हाल ही में सरधना से जहां संजीव धामा तो वही हस्तिनापुर से संजीव जाटव को प्रत्याशी घोषित किया है। दोनों प्रत्याशियों की घोषणा के बाद मेरठ दक्षिण से पूर्व मंत्री हाजी याकूब कुरैशी के बेटे हाफिज इमरान के नाम की घोषणा होनी थी जिसे फिलहाल टाल दिया गया है। वहीं दूसरी ओर किठौर, सिवाल खास, कैंट और शहर सीट पर दावेदारों के कद का आकलन किया जा रहा है। पार्टी नेताओं का कहना है कि अगले सप्ताह पार्टी प्रत्याशियों की घोषणा कर सकती है।

Related Articles

Back to top button