मायावती ने 323 सीटों पर तय किए प्रत्याशी, जानें कब करेंगी घोषणा

बसपा सुप्रीमो के निर्देश पर पूरा होगा 80 सीटो पर उम्मीदवारों के चयन का कार्य

लखनऊ. चुनाव आयोग के यूपी विधानसभा चुनाव के तारीख की घोषणा करने के बाद से ही सभी पार्टियों में हलचल मच गया हैं। वही बसपा प्रमुख मायावती ने यूपी चुनाव के लिए उम्मीदवारों के चयन का काम तीन दिन में पूरा कर लेने का निर्देश दिया है। मायावती ने बसपा के विभिन्न प्रभारियों के साथ रविवार को हुई बैठक में मंडलवार उम्मीदवारों के चयन की जानकारी ली। इस बैठक में बताया गया कि यूपी विधानसभा की कुल 403 सीटों में से लगभग 323 पर उम्मीदवारों का चयन पूरा हो चुका है। वहीं बाकी बची 80 सीटों पर उम्मीदवारों के चयन का काम भी बसपा सुप्रीमो के निर्देश के आधार पर पूरा कर लिया जाएगा।

जानिए कब उम्मीदवारों की घोषणा करेगी बसपा

मायावती ने रविवार को लखनऊ स्थित पार्टी मुख्यालय में मंडल मुख्य सेक्टर प्रभारी, जिला सेक्टर प्रभारी, जिलाध्यक्ष, विधानसभा अध्यक्षों के साथ अहम बैठक की। इस बैठक में उन्होंने एक-एक सीट पर उम्मीदवारों के नामों की जानकारी ली। मिली जानकारी के अनुसार, मायावती 15 जनवरी के बाद उम्मीदवारों के नामों की घोषणा करेंगी।

जानिए किसको मिली बड़ी जिम्मेदारी

इस बैठक में मायावती ने विधानसभा अध्यक्ष और जिलाध्यक्षों पर बसपा उम्मीदवारों को जिताने की जिम्मेदारी सौंपी है। इसके अलावा मुख्य सेक्टर प्रभारियों की भी जिम्मेदारी तय की गई है। उन्हें उम्मीदवारों का नामांकन पत्र तैयार कराने के साथ ही उसे भराने की जिम्मेदारी दी गई है।  इसके साथ ही उन्होंने यह ध्यान रखने का भी निर्देश दिया है कि किसी तरह कोई अपराधी तत्व बसपा का टिकट न पाए। चुनाव को लेकर मायावती ने प्रभारियों को सख्त निर्देश दिए हैं।

Related Articles

Back to top button