मऊ: सीएम योगी ने किया बड़ा ऐलान, कहा- बेटी की शादी के लिए 1 लाख व कॉलेज की लड़कियों को मिलेगी स्कूटी

मऊ: सीएम योगी ने कहा बीजेपी सरकार आई तो बेटियों की शादी के लिए 1 लाख व कालेज की लड़कियों दी जाएगी स्कूटी

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए मतदान थम चुका है और सातवें व अंतिम के लिए प्रचार जारी हैं. विधानसभा चुनाव के अंतिम चरण के प्रचार के लिए आज मंगलवार को सीएम योगी आदित्यनाथ मऊ पहुंचे हैं. मऊ के घोसी विधानसभा क्षेत्र में जनसभा को संबोधित करते हुए सीएम योगी ने कहा कि 10 मार्च को हम सत्ता में वापस आएंगे और फिर किसानों को मुफ्त में ट्यूबवेल का कनेक्शन दिया जाएगा. उन्होंने आगे कहा कि बीते 5 सालों में हमने 5 लाख को नौकरी दी है और 2 करोड़ को रोजगार से जोड़ा है. अगले 5 सालों में हर परिवार के एक सदस्य को नौकरी दी जाएगी. सीएम ने आगे कहा कि हम बेटी की शादी के लिए 1 लाख और कॉलेज में पढ़ने वाली बेटियों को स्कूटी भी देंगे.

इतना ही नहीं उन्होंने कहा हम 1 करोड़ नौजवानों को टैबलेट और स्मार्ट फोन दे रहे हैं लेकिन सपा ने ये कार्यक्रम रुकवा दिया है. हालांकि अब हम 10 मार्च के बाद 2 करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन और टैबलेट देंगे. इसके साथ उन्होंने कहा सपा ने बुजुर्गों और दिव्यांग की जिस पेंशन को बंद किया उसे हमने 12 हज़ार सालाना शुरू किया था इस हम अब बढ़ाकर 18 हज़ार करने वाले हैं. हमारे इन कार्यों को देखकर सपा-बसपा की नींद पूरी तरह से उड़ जाएगी. उन्होंने आगे कहा कि ऋषि-मुनियों की तपस्थली, साहित्य की उर्वरा भूमि, मां कामाख्या जी के आशीर्वाद से अभिसिंचित क्रांतिभूमि व ऊर्जा उत्पादन के विशाल केंद्र में पीएम का आज हम स्वागत कर रहे हैं.

मऊ का होगा ‘कल’

सीएम योगी ने आगे कहा कि भाजपा सरकार द्वारा जनपद मऊ के घोसी क्षेत्र में ₹14.59 करोड़ की लागत से सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र तथा जनपदीय ड्रग वेयर हाउस का निर्माण सुनिश्चित किया गया है. ‘स्वस्थ प्रदेश, समृद्ध प्रदेश’ की संकल्पना को साकार करने हेतु बीजेपी सरकार ने जन-कल्याण के पथ पर तेजी से अग्रसर है. डबल इंजन सरकार में जनपद मऊ के मधुबन क्षेत्र में ₹5.83 करोड़ की लागत से वन देवी पार्क के जीर्णोद्धार एवं गेस्ट हाउस के निर्माण की वृहद परियोजनाएं संचालित हैं. आस्था और संस्कृति के सम्मान तथा सुदृढ़ परिवेश उपलब्ध कराने हेतु डबल इंजन की बीजेपी सरकार संकल्पित भाव से कार्य कर रही है. डबल इंजन की भाजपा सरकार युवाओं के ‘स्वर्णिम भविष्य’ हेतु प्रतिबद्ध है.

डबल इंजन की भाजपा सरकार में मऊ जनपद विकास के सुपथ पर अविराम गतिशील है. डबल इंजन की भाजपा सरकार ‘सर्वजन हिताय-सर्वजन सुखाय’ के मूल मंत्र के साथ आगे बढ़ रही है. मऊ में हमने 1,62,403 पात्रजन को आयुष्मान भारत गोल्डन कार्ड, 34,560 लाभार्थियों को आवास व 2,49,305 को व्यक्तिगत शौचालय और 4,26,70 किसानों को प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि प्रदान की है. मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर की दिशा में डबल इंजन की बीजेपी सरकार नित नए कदम उठा रही है. मऊ के मुहम्मदाबाद गोहना, घोसी व मधुबन क्षेत्र में अग्निशमन केंद्र के आवासीय/अनावासीय भवनों का निर्माण हमारी सरकार के मूलभूत सुविधाओं के विकास की प्रतिबद्धता को दर्शाता है. जनहित हमारा संकल्प है.

बेटियों की शिक्षा, सुरक्षा लिए हम प्रतिबद्ध

सीएम योगी ने आगे कहा कि उच्च शिक्षा और बेहतर इलाज, डबल इंजन की बीजेपी सरकार का ध्येय है. जनपद आजमगढ़ के फूलपुर पवई क्षेत्र में राजकीय पॉलीटेक्निक व 100 बेड के चिकित्सालय की सौगात हमारे उसी ध्येय का सशक्त विस्तार है. नया यूपी विश्वस्तरीय चिकित्सा व शिक्षा के क्षेत्र में नए कीर्तिमान रच रहा है. बेटियों की शिक्षा, सुरक्षा और उनके स्वावलंबन हेतु बीजेपी की डबल इंजन सरकार सतत क्रियाशील है. जनपद आजमगढ़ के निजामाबाद क्षेत्र में राजकीय महिला महाविद्यालय की सौगात हमारी इसी सोच का जीता- जागता प्रमाण है. आज यूपी शिक्षा के प्रकाश से जगमगा रहा है.

मजबूत इंफ्रास्ट्रक्चर का निर्माण विकास की आधारभूत आवश्यकता है. आजमगढ़ के सगड़ी क्षेत्र में सिविल एयरपोर्ट तथा घाघरा नदी के तट पर किए गए निर्माण कार्यों से क्षेत्र में इंफ्रास्ट्रक्चर मजबूत हुआ है. डबल इंजन की बीजेपी सरकार में प्रदेश में आधारभूत ढांचा सुदृढ़ हो रहा है. प्रदेश में शैक्षणिक सुविधाओं के विस्तार हेतु हम काम कर रहे हैं. आजमगढ़ के अतरौलिया क्षेत्र में समेकित विशेष माध्यमिक विद्यालय व राजकीय पॉलीटेक्निक की सौगात देकर डबल इंजन की भाजपा सरकार ने शैक्षणिक विकास हेतु अपनी प्रतिबद्धता को और सशक्त किया है.

Related Articles

Back to top button