मथुरा: PFI के चारों सदस्यों को 48 घंटे की रिमांड पर लेकर STF करेगी पूछताछ

मथुरा । हाथरस में दंगा फैलाने और राजद्रोह के आरोपी पीएफआई के 4 सदस्यों से एसटीएफ 48 घंटे रिमांड पर लेकर पूछताछ करेगी । एसटीएफ ने सीजेएम कोर्ट में प्रार्थना पत्र दिया था कि वह पीएफआई के सदस्यों से रिमांड पर लेकर पूछताछ करना चाहती है । कोर्ट ने एसटीएफ को 48 घंटे की अनुमति दी है । बुधवार शाम 5:00 बजे से लेकर 6 नवंबर 5:00 बजे तक एसटीएफ रिमांड पर लेकर पीएफआई के चारों सदस्यों से पूछताछ कर सकती है ।
बता दें पीएफआई के 4 सदस्य अतीकुर्रहमान, आलम ,सिद्दीक और मसूद अहमद हाथरस में दंगा फैलाने की साजिश करने और देशद्रोह के आरोप में मथुरा जिला कारागार में बंद है ।
पहले पूरे मामले की जांच क्राइम ब्रांच कर रही थी । लेकिन जांच क्राइम ब्रांच से एसटीएफ के लिए ट्रांसफर कर दी गई । अब एसटीएफ ने कोर्ट से अनुमति मांगी थी कि वह PFI के चारों सदस्यों से पूछताछ करना चाहती है । कोर्ट ने 48 घंटे की एसटीएफ को अनुमति दी है ।
वहीं अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश 10 कोर्ट ने एसटीएफ के रिमांड पत्र की वजह से केस की सीडी सीजेएम कोर्ट में फंसे होने की वजह से मसूद और आलम की बेल की सुनवाई को कल 5 नवंबर के लिए टाल दिया । साथ ही एडीजे 10 कोर्ट ने सीजीएम से नोटिस देकर जवाब मांगा कि आखिर 3 नवंबर को एसटीएफ के रिमांड पत्र पर क्यों सुनवाई नहीं हुई। रिमांड पत्र की वजह से केस की सीडी आपके कोर्ट में फंसी हुई है । जिसकी वजह से मसूद और आलम की बेल पर सुनवाई बाधित हुई है । गुरूवार को एडीजे 10 कोर्ट मसूद और आलम की बेल पर सुनवाई करेगा।

Related Articles

Back to top button