‘मार्क माय वर्ड्स’: मदुरै में राहुल गांधी की कृषि कानूनों की टिप्पणी वायरल

 

पोंगल पर कांग्रेस नेता ने टिप्पणी की।

“मेरे शब्दों को चिह्नित करें … ये (खेत) कानून … सरकार उन्हें वापस लेने के लिए मजबूर हो जाएगी, मैंने जो कहा वह याद रखें!” प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा शुक्रवार को तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने की घोषणा के बाद, कांग्रेस नेता राहुल गांधी की एक छोटी वीडियो क्लिपिंग, जो पिछले जनवरी में यह बयान दे रही है, सोशल मीडिया पर वायरल हो गई है।

गांधी ने ये शब्द पोंगल के दिन मदुरै हवाई अड्डे पर पास के अवनियापुरम में जल्लीकट्टू देखने के बाद मीडिया से बात करते हुए कहे थे।

मेरी बात मानिए, सरकार को किसान विरोधी कानून वापस लेने पड़ेंगे।

– राहुल गांधी (@RahulGandhi) 14 जनवरी, 2021

 

“उनका बयान अब एक भविष्यवाणी है। मदुरै की धरती से उन्होंने जो कहा वह हकीकत में बदल गया है, ”विरुधुनगर के सांसद और लोकसभा में कांग्रेस के सचेतक बी मनिकम टैगोर ने कहा। उन्होंने कहा, “एक और महत्व यह है कि उन्होंने पोंगल के दिन, एक फसल त्योहार पर काले कानूनों के खिलाफ बयान दिया था।”

श्री गांधी इस मुद्दे पर दृढ़ थे और उनके बयान से ही पता चला कि, श्री टैगोर ने कहा कि किसान अपने रुख के बारे में बहुत स्पष्ट थे और कांग्रेस ने दृढ़ विश्वास के साथ उनका समर्थन किया।

“यह केवल कृषि कानूनों पर उनका स्टैंड नहीं है, जो अकेले ही सही साबित होता है। सीओवीआईडी ​​​​-19 के प्रकोप और विमुद्रीकरण के प्रतिकूल प्रभाव पर उनकी चेतावनी भी सच निकली, ”टैगोर ने कहा।

केंद्र को कृषि कानून वापस लेने के लिए मजबूर किया जाएगा: राहुल

सांसद ने तीनों कानूनों को निरस्त करने की घोषणा का पूरा श्रेय किसानों और उनके अथक विरोध को दिया।

Related Articles

Back to top button