दिल्ली-हरियाणा समेत यूपी में कई जगह अगले दो घंटे में होगी बारिश, अलर्ट जारी

नई दिल्‍ली. देश राजधानी दिल्‍ली और आसपास के इलाके दिवाली के बाद बढ़े प्रदूषण की जबरदस्‍त मार झेल रहे हैं. इस बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की तरफ से राहत देने वाली खबर आयी है. मौसम विभाग के मुताबिक, अगले दो घंटे में दिल्‍ली के अलावा हरियाणा, राजस्‍थान और उत्‍तर प्रदेश के कई इलाकों में हल्‍की बारिश (Light Rain) की संभावना है.

मौसम विभाग के मुताबिक, राजधानी दिल्‍ली के अलावा अगले दो घंटे में बारिश होने की संभावना है, उसमें हरियाणा का फारुखनगर, यूपी के अलीगढ़ के देबई, नरौरा, सहसवान और अतरौली शामिल हैं. जबकि इस दौरान राजस्थान में भरतपुर और महानीपुर बालाजी में हल्‍की बारिश होने की संभावना है.

इस वजह से होगी बारिश
मौसम विभाग ने कहा कि पश्चिमी विक्षोभ के चलते महाराष्‍ट्र, गुजरात और पश्चिम मध्य प्रदेश, पूर्वी राजस्थान, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश में गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश की संभावना है. आईएमडी ने बादलों की चाल को देखते हुए 6 दिसंबर तक गुजरात में भारी से बहुत भारी बारिश की संभावना जताई है. वहीं, दूसरी तरफ जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश में अगले कुछ दिनों में बर्फबारी होने की संभावना है.

इससे पहले बुधवार को स्काईमेट की तरफ से कहा गया था कि मौसमी परिवर्तन की वजह से पंजाब, हरियाणा और दिल्ली में साइक्लोनिंग सर्कुलेशन का असर देखने को मिल रहा है. जबकि 4 और 6 दिसंबर को हल्की बारिश की संभावना है. 5 दिसंबर को बारिश की सबसे अधिक गतिविधियां होंगी. हवाएं काफी तेज चलेंगी. इस दौरान सुबह व शाम के समय उत्तर भारत में कुछ जगहों पर ओले भी गिर सकते हैं.

Related Articles

Back to top button