पत्नी का सहारा लेकर सीबीआई की गिरफ्त से बाहर निकलना चाहते है मनीष सिसोदिया

दिल्ली के पूर्व उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को जमानत का अनुरोध करते हुए दिल्ली की एक अदालत से कहा कि उनकी पत्नी बीमार हैं और उनकी देखभाल करने वाला कोई नहीं है। उनके वकील ने कहा कि उनका बेटा विदेश में पढ़ता है और इसलिए उनकी पत्नी की सभी जिम्मेदारियां मनीष पर है।
केंद्रीय जांच ब्यूरो, जिसने उन्हें 26 फरवरी को गिरफ्तार किया था, ने उनकी जमानत का विरोध करते हुए कहा कि वह सरकार में इतने उच्च पद पर हैं कि वह आसानी से मामले से संबंधित सबूतों को नष्ट कर सकते हैं।

सिसोदिया ने तर्क दिया कि उन्होंने दिल्ली आबकारी नीति मामले की सीबीआई जांच में सहयोग किया है और किसी भी तलाशी में उनके खिलाफ कोई आपत्तिजनक सामग्री सामने नहीं आई है। उनके वकील ने कहा कि उनकी हिरासत में पूछताछ की अब आवश्यकता नहीं है और उनके भागने का जोखिम नहीं है।

उनके वकील ने कहा, “मैं एक लोक सेवक हूं, लेकिन दो अन्य लोक सेवक, जिनके खिलाफ गंभीर आरोप हैं, को गिरफ्तार नहीं किया गया है।”

सीबीआई ने तर्क दिया कि भले ही मनीष सिसोदिया के भागने का जोखिम न हो, लेकिन वे गवाहों को प्रभावित कर सकते हैं और रिहा होने पर जांच में बाधा डाल सकते हैं।

सिसोदिया के वकील ने अदालत को यह भी बताया कि सभी कथित अपराधों के मामले में सात साल से कम कारावास की सजा होती है, और आगे कोई कारावास उचित नहीं है।

सीबीआई की ओर से पेश वकील ने कहा कि पूर्व उपमुख्यमंत्री द्वारा बार-बार फोन बदलना कोई निर्दोष कार्य नहीं था, बल्कि मामले में सबूतों को नष्ट करने के लिए जानबूझकर किया गया था।
उन्होंने कहा, “जांच एजेंसी के पास मामले में चार्जशीट दायर करने के लिए 60 दिन का समय है और अगर मनीष सिसोदिया सामने आते हैं, तो जांच से गंभीरता से समझौता किया जाएगा।”

Related Articles

Back to top button