Manipur Updates: अब मौजूदा स्थिति पर होगी चर्चा

मणिपुर आदिवासी निकाय के नेता मिलेंगे अमित शाह से

सोमवार को दिल्ली आएंगे मणिपुर के एक बड़े आदिवासी समूह के प्रतिनिधि। राज्य की हालत पर चर्चा करने के लिए वह केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मिलेंगे। आईटीएलएफ नेता दिल्ली के लिए लेंगपुई हवाई अड्डे से उड़ान भरेंगे। अमित शाह ने पहले समूह को राष्ट्रीय राजधानी में मणिपुर की स्थिति पर चर्चा करने का निमंत्रण दिया था।

ITL नेता ने कहा कि उम्मीद है कि आईटीएलएफ नेता मणिपुर के चुराचांदपुर से मिजोरम की राजधानी लेंगपुई हवाई अड्डे से दिल्ली चले जाएंगे। मुख्यमंत्री जोरमथांगा ने अपने इंस्टाग्राम खाते पर उम्मीद जताई कि बातचीत से कुछ महत्वपूर्ण निष्कर्ष निकलेंगे। उनका कहना था कि ITLF नेताओं ने 4 अगस्त को दिन भर चर्चा की और निमंत्रण का जवाब देना चाहिए या नहीं, इस बारे में उनसे सलाह ली।

जोरमथांगा ने अपने आधिकारिक इंस्टाग्राम हैंडल पर कहा, “मैंने सुझाव दिया कि वे निमंत्रण स्वीकार करें।” मैंने उनसे कहा कि यह गृह मंत्री के साथ व्यक्तिगत बातचीत का एक अच्छा अवसर है।लंबी चर्चा के बाद, आईटीएलएफ नेता अमित शाह से मुलाकात करने पर सहमत हुए।

पहले भी निमंत्रण दिया गया था: शाह ने पहले समूह को दिल्ली में मणिपुर की स्थिति पर चर्चा करने के लिए मिलने का निमंत्रण दिया था। आईटीएलएफ के नेताओं से टिप्पणी के लिए बार-बार प्रयास करने के बावजूद संपर्क नहीं किया जा सका। मई में मणिपुर में मेइतीस और कुकी के बीच जातीय संघर्ष शुरू हुआ, जो पिछले तीन महीने से जारी है और 160 से अधिक लोगों की जान ले चुका है।

 

Related Articles

Back to top button