राहुल गांधी से बड़ा सवाल: ये मिला जवाब..

कांग्रेस सांसद से शख्‍स ने पूछा, PM बने तो आपका पहला फैसला क्या होगा?

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी से एक शख्‍स ने पूछा कि अगर वे इस देश के प्रधानमंत्री बन जाते हैं तो उनका पहला फैसला क्‍या होगा? कांग्रेस नेता ने इसका मजेदार जवाब दिया। राहुल ने कहा कि हमारी सरकार बनी तो मेरा पहला फैसला महिला आरक्षण को लेकर होगा।

राहुल 21 मार्च को तमिलनाडु दौरे पर थे। इस दौरान उन्होंने सेंट जोसेफ स्कूल में स्टूडेंट्स के साथ पारंपरिक डांस किया था।

दरअसल, राहुल 21 मार्च को तमिलनाडु दौरे पर थे। इस दौरान वे कन्याकुमारी में मूलगुमूदन के सेंट जोसेफ स्कूल भी गए थे। यहां उन्होंने स्टूडेंट्स के साथ पारंपरिक डांस किया था। वही स्टूडेंट्स दिवाली के मौके पर राहुल से मिलने दिल्ली आए थे। दिवाली के दिन इस मुलाकात को राहुल ने खास बना दिया। कांग्रेस सांसद ने इन स्टूडेट्स के साथ डिनर किया। इसके बाद उन्होंने इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर भी पोस्ट किया था। इस दौरान प्रियंका गांधी भी मौजूद थीं।

राहुल ने बच्चों को हेल्थ का ध्यान रखने की सीख देते हुए उनके साथ पुश अप भी लगाए थे।

बच्चों को सिखाऊंगा विनम्रता
वीडियो में डिनर के दौरान जब राहुल गांधी से एक शख्स ने पूछा कि सरकार बनी, तो प्रधानमंत्री के तौर पर पहला फैसला क्या करेंगे तो राहुल कहते हैं कि महिला आरक्षण देंगे। स्टूडेंट्स से बातचीत के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि अगर कोई मुझसे पूछे कि आप अपने बच्चे को कौन सी एक चीज सिखाएंगे, तो मैं कहूंगा विनम्रता, क्योंकि विनम्रता से आपको समझ आती है।

राहुल गांधी ने स्टूडेंट्स के साथ डिनर किया। उन्होंने खास तौर पर छोले भटूरे और कुल्फी का इंतजाम करवाया था।

राहुल गांधी ने छात्रों से यह भी पूछा कि वे डिनर में क्या लेना चाहते हैं। इसके बाद वो अपने ऑफिस स्टाफ को खुद सुझाव देते नजर आ रहे हैं कि क्या यहां छोला भटूरा खाने की व्यवस्था कर सकते हैं?

दिल्ली आए दोस्तों के लिए छोले-भटूरे और कुल्‍फी
राहुल गांधी ने इसका वीडियो अपने ट्विटर हैंडल से ट्वीट किया है, जिसमें वे कई लोगों के बीच नजर आ रहे हैं। इसमें महिलाएं भी शामिल हैं। यहां उन्‍होंने तमिलनाडु के अपने दोस्‍तों के लिए डिनर में दिल्‍ली के चर्चित भोजन छोले-भटूरे और कुल्‍फी की भी व्‍यवस्‍था की।

राहुल गांधी ने वीडियो ट्वीट करते हुए लिखा- सेंट जोसेफ स्कूल के दोस्तों से बातचीत की और साथ में डिनर किया। उनके दिल्ली दौरे ने दिवाली को और खास बना दिया। संस्कृतियों का ये संगम हमारे देश की सबसे बड़ी ताकत है और हमें इसे बचाकर रखना चाहिए।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button