राहुल गांधी और CM भूपेश के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी:दंगा भड़काने का भी आरोप,

कांग्रेस लीगल सेल ने की शिकायत; धमतरी से आरोपी गिरफ्तार

पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।

छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का मामला सामने आया है। इसके अलावा अभद्र पोस्ट लिखने वाले आरोपी युवक पर दंगा भड़काने का भी आरोप है। अब इस मामले में कांग्रेस लीगल सेल के शिकायत दर्ज कराने के बाद बिलासपुर की सिविल लाइन पुलिस ने एक्शन लिया है। इस मामले में पुलिस ने आरोपी युवक को धमतरी से गिरफ्तार किया है।

दरअसल, कांग्रेस के विधि प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष संदीप दुबे ने दो दिन पहले सिविल लाइन थाने में इस मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। इसमें उन्होंने टीकू साहू नाम के युवक पर दंगा भड़काने के लिए फेसबुक में कांग्रेस नेताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने का आरोप लगाया था। जिस पर FIR दर्ज कर पुलिस टीकू साहू की तलाश कर रही थी।

अलग-अलग धाराओं में केस दर्ज

संदीप दुबे ने पुलिस को बताया था कि टीकू साहू ने राहुल गांधी, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, उनके राजनीतिक सलाहकार विनोद वर्मा सहित अन्य कांग्रेस नेताओं के खिलाफ अभद्र टिप्पणी की है। वायरल पोस्ट से जनभावनाओं का अपमान हुआ है। संदीप की शिकायत पर पुलिस ने टीकू साहू के खिलाफ्अ लग-अलग धाराओं के तहत केस दर्ज किया था।

धमतरी का रहने वाला है आरोपी

मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस अधीक्षक दीपक झा ने साइबर सेल की टीम को आरोपी का पता लगाने के निर्देश दिए थे। इसके बाद टीम ने टीकू साहू का फेसबुक अकाउंट चेक किया और जानकार जुटाई। टीम की जांच में पता चला कि टीकू धमतरी जिले का रहने वाला है। जिसके बाद पुलिस की टीम को धमतरी भेजा गया और आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपी से घटना में इस्तेमाल मोबाइल जब्त किया है और आरोपी को कोर्ट में पेश कर जेल भेज दिया है।

खबरें और भी हैं…

Related Articles

Back to top button