मामन खान आज करेंगे SIT के सवालों का सामना: नूंह हिंसा

हरियाणा के नूंह में 31 जुलाई को हुई हिंसा को लेकर फिरोजपुर झिरका कांग्रेस विधायक मामन खान को नगीना पुलिस ने नोटिस देकर 31 अगस्त सुबह 11 बजे तलब किया है। कांग्रेस विधायक मामन खान से बडकली चौक हिंसा में गठित एसआईटी पूछताछ करेग।

इस एसआईटी में फिरोजपुर झिरका के डीएसपी सतीश कुमार वत्स, नगीना थाना के एसएचओ रतन सिंह सहित कई पुलिस अधिकारी व कर्मचारी शामिल बताए जा रहे हैं। मामन खान इंजीनियर को नोटिस दिए जाने के बाद हरियाणा की राजनीति पूरी तरह से उबाल पर है। एक-दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है।हलांकि कांग्रेस विधायक मामन खान के भदास गांव स्थित निवास पर ताला लगा हुआ है। आज उनसे नगीना थाने एसआईटी की टीम पूछताछ करेगी। गौरतलब है कि मामन खान के खिलाफ 1 अगस्त 2023 को एफआईआर नंबर 149 में आईपीसी की धारा 148, 149 ,153 ए, 379 ए 436, 506 के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इसी के मार्फत एसआईटी उनसे पूछताछ करेगी।वहीं नूंह हिंसा पर हरियाणा सरकार में गृहमंत्री अनिल विज ने पिछले दिनों विधानसभा में कहा था कि अभी तक 31 जुलाई को हुई नूंह हिंसा की तफ्तीश में जो सामने आया है, वह सब कांग्रेस का ही किया धरा है।

इसके साथ ही विज ने विधानसभा में नोटिस दिखाते हुए कहा था कि पुलिस ने कांग्रेस विधायक मामन खान को नोटिस जारी करके जांच में शामिल होने की बात कही है।

Related Articles

Back to top button