दिवाली के दिन मुख्यमंत्री की शपथ लेंगे खट्टर !

0
46

हरियाणा विधानसभा चुनावों के परिणामो के बाद बीजेपी ने राज्य में मिली जुली सरकार बनाने का फैसला लिया है। शनिवार को चंडीगढ़ में हुई बीजेपी विधायक दल की बैठक में सरकार गठन का निर्णय लिया गया। बैठक के बाद से राज्य में दो उपमुख्यमंत्री बनाए जाने की संभावना जताई जा रही है। वहीँ मुख्यमंत्री की शपथ लेने के समय पर भी चर्चा हुई।

शनिवार सुबह दिल्ली से चंडीगढ़ लौटने के बाद मनोहर लाल खट्टर की मौजूदगी में बीजेपी विधायक दल की एक बैठक हुई। सुबह लगभग सवा ग्यारह बजे शुरू हुई इस बैठक में खट्टर के साथ हरियाणा बीजेपी के अध्यक्ष सुभाष बराला, पार्टी के राज्य प्रभारी अनिल जैन और केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद समेत नए निर्वाचित विधायक भी मौजूद रहे। बैठक में हुई चर्चा के अनुसार रविवार यानी दिवाली के दिन दोपहर दो बजे राजभवन में शपथ ग्रहण समारोह का आयोजन होगा जिसमें मनोहर लाल खट्टर नई सरकार के मुखिया के रूप में शपथ लेंगे।

गोपाल कांडा से समर्थन का सवाल नहीं

गौरतलब है कि इस बैठक के बाद बीजेपी नेता अनिल विज ने गोपाल कांडा से समर्थन लेने की बात से इनकार किया है। शनिवार को उन्होंने कहा कि कांडा से समर्थन लेने का सवाल नहीं उठता। हम उनसे(गोपाल कांडा) समर्थन नहीं लेंगे। बता दें कि इस बैठक के बाद अब दुष्यंत चौटाला भी चंडीगढ़ पहुँच कर राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें अपनी पार्टी का समर्थन बीजेपी को देने संबंधी पत्र सौंप सकते हैं। उल्लेखनीय है कि शुक्रवार रात जजपा प्रमुख दुष्यंत चौटाला ने अमित शाह के साथ दिल्ली में जॉइंट प्रेस कांफ्रेंस कर बीजेपी को समर्थन देने की घोषणा की थी। इसके साथ ही उन्होंने बताया था कि इस समर्थन के समझौते के तहत मुख्यमंत्री बीजेपी का होगा और उपमुख्यमंत्री का पद क्षेत्रीय पार्टी यानी जेजेपी को दिया जाएगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here