चुनाव आयोग की आइकॉन बनीं मैथिली ठाकुर, मतदाताओं को करेंगी जागरूक

लोक गायिका मैथिली ठाकुर को इलेक्शन कमीशन ऑफ इंडिया ने अपना आइकॉन बनाया है। इस संबंध में आयोग ने नोटिफिकेशन जारी कर दिया है। 2024 लोकसभा चुनाव से पहले मैथिली ठाकुर बिहार में मतदाता जागरुकता अभियान चलाएंगी। उनके नाम के प्रस्ताव पर निर्वाचन आयोग नई दिल्ली से अनुमोदन प्राप्त हो गया है।

नई दिल्ली। निर्वाचन आयोग के अनुसार बिहार में मतदाता जागरुकता के लिए संचालित की जाने वाली स्वीप गतिविधियों के लिए लोक गायिका मैथिली ठाकुर को राज्यस्तरीय स्वीप आइकॉन बना दिया गया है। राज्य में विभिन्न चुनावों के दौरान मतदाताओं को जागरूक करने के मकसद से मैथिली ठाकुर जागरूकता फैलाएंगी।

मैथिली ठाकुर बिहार की एक चर्चित लोक गायिका हैं। वह बिहार में विभिन्न जन जागरुकता अभियानों के ब्रांड एम्बेसडर के रूप में पहले भी रह चुकी हैं, लेकिन इस बार उन्हें एक महत्वपूर्ण जिम्मेदारी दी गयी है। इससे पहले 2019 के लोकसभा चुनाव से पहले मैथिली को मधुबनी जिले का ब्रांड एम्बेसडर बनाया गया था। निर्वाचन आयोग की ओर से आइकॉन बनाये जाने की जानकारी मिलने के बाद मैथिली ठाकुर ने कहा कि मेरे लिये ये अत्यंत हर्ष का विषय है। मैं हमेशा अपना योगदान देने की कोशिश करते रहूंगी। आप सबका आशीर्वाद बना रहे।

उल्लेखनीय है कि पिछले एक साल में बहुत कम समय में ही मैथिली ठाकुर ने तरह-तरह के लोकगीत गाकर लोगों के बीच अपनी पहचान बनायी है। किशोरवस्था से ही मैथिली ठाकुर बिहार की अलग-अलग भाषाओं मसलन भोजपुरी, मैथिली, मगही आदि में गीत और भजन आदि गाकर काफी प्रसिद्ध हुई हैं।

Related Articles

Back to top button