मैनपुरी उपचुनाव में क्यों मजबूत दिख रहे है अखिलेश यादव, जानें कैसे बीजेपी को से रहे है टक्कर!

मैनपुरी में उपचुनाव मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद हो रहा है. ऐसे में नेताजी की सीट को बयाने के लिए पूरा यादव कुनबा एकजुट दिख रहा है. पूरे कैंपेन के दौरान

उत्तर प्रदेश में तीन सीटों पर उपचुनाव हो रहा है. इस उपचुनाव में बीजेपी (BJP) और समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party) के बीच कांटे की टक्कर है. लेकिन मैनपुरी उपचुनाव (Mainpuri Bypolls) में जीत सपा के लिए सबसे जरूरी मानी जा रही है. इस उपचुनाव में पार्टी के लिए अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) ने पूरे जोर-शोर से कैंपेन भी किया है. राजनीतिक पंडितों की माने तो इस सीट पर सपा बीजेपी से मजबूत दिख रही है. ऐसे में सवाल है कि क्या बीजेपी का हर प्रयास इस बार भी फेल हो जाएगा.

इसको समझने के लिए कई मुद्दों पर गौर करना जरूरी है. दरअसल, मैनपुरी में उपचुनाव मुलायम सिंह यादव के निधन के बाद हो रहा है. ऐसे में नेताजी की सीट को बयाने के लिए पूरा यादव कुनबा एकजुट दिख रहा है. पूरे कैंपेन के दौरान अखिलेश यादव के साथ चाचा शिवपाल सिंह यादव भी नजर आए. चाचा ने भतीजे को छोटे नेताजी तक कहा दिया. इस वजह से परिवार की एकजुटता मैनपुरी में यादव परिवार के लिए सबसे बड़ा प्लस प्वांइट है.

Related Articles

Back to top button