महाराष्ट्र में सीएम से लेकर MLAs-MLCs के एक महीने के वेतन से 60% की होगी कटौती, जानिए वजह

कोरोनावायरस के मद्देनजर भारत में लॉक डाउन किया गया है। ऐसे में 21 दिनों तक लोगों को निर्देश दिए गए हैं कि अपने-अपने घरों से बाहर ना निकले। वहीं भारत में कोरोनावायरस संक्रमित लोगों के मामले भी तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। भारत में सबसे ज्यादा महाराष्ट्र में कोरोनावायरस के मामले सामने आ चुके हैं। महाराष्ट्र में अब तक 238 लोगों को कोरोनावायरस हो चुका है। यह आंकड़े तेजी से बढ़ते जा रहे हैं। वहीं महाराष्ट्र में सीएम और सभी MLAs-MLCs सहित सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों के वेतन में 60% की कटौती की जाएगी

महाराष्ट्र डिप्टी सीएम और राज्य के वित्त मंत्री अजीत पवार ने आदेश जारी किया कि सीएम और सभी MLAs-MLCs सहित सभी निर्वाचित प्रतिनिधियों के वेतन में 60% (मार्च महीने के वेतन में) की कटौती की जाएगी।

अजीत पवार ने बताया कि ग्रेड A और B अधिकारियों के वेतन में 50% और ग्रेड C के कर्मचारियों के वेतन में 25% की कटौती की जाएगी। ग्रेड D के कर्मचारियों के वेतन में कोई कटौती नहीं होगी।

बता दें कि महाराष्ट्र सरकार ने यह फैसला कोरोना वायरस के मद्देनजर लिया है। महाराष्ट्र सरकार ने लोगों की मदद करने के लिए अपने वेतन से 60% काटने का ऐलान किया है। देशभर में लोग कोरोनावायरस इस जंग में लड़ने के लिए दान कर रहे हैं। जिसके चलते सीबीआई अधिकारियों ने भी अपनी 1 महीने की सैलरी पीएम फंड में डालने का ऐलान कर दिया था।

Related Articles

Back to top button