योगी आदित्यनाथ से मिले महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने अयोध्या का दौरा करने के बाद योगी आदित्यनाथ से मुलाकात की। एकनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश के समकक्ष योगी आदित्यनाथ ने “हमारे विश्वास के गौरव को पुनर्जीवित किया है” और अयोध्या में किए जा रहे विकास कार्यों की सराहना की। एकनाथ शिंदे और उनकी टीम ने रविवार को योगी आदित्यनाथ से उनके सरकारी आवास पर शिष्टाचार मुलाकात की। योगी आदित्यनाथ ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री और उनके काफिले के सम्मान में रात्रिभोज का भी आयोजन किया। शिवसेना नेता उत्तर प्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर थे, जिस दौरान उन्होंने अयोध्या का दौरा किया, जो पिछले जून में महाराष्ट्र का मुख्यमंत्री बनने के बाद उनका पहला दौरा था।
योगी आदित्यनाथ के साथ बैठक के दौरान, महाराष्ट्र के मंत्रियों के समूह ने अयोध्या जाने के अपने अनुभव साझा किए और शहर में किए जा रहे विकास कार्यों की सराहना की।
शिंदे ने कहा कि योगी आदित्यनाथ ने “हमारे विश्वास के गौरव” को पुनर्जीवित किया है और कहा कि उनके नेतृत्व में, “भगवान राम की नगरी विकास के नए आयामों को छू रही है”। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी एक बयान के अनुसार, योगी आदित्यनाथ ने शिंदे और उनकी टीम का स्वागत किया और कहा, “मर्यादा पुरुषोत्तम प्रभु श्री राम हमारे पूर्वज होने के साथ-साथ इस देश की आत्मा भी हैं। उन्होंने कहा, “प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भगवान राम के आदर्शों को अपने जीवन में उतारकर देश में ‘राम राज्य’ के सपने को साकार कर रहे हैं।”
उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके नेतृत्व में अयोध्या दुनिया का सबसे आलीशान शहर और वैश्विक तीर्थयात्रा का केंद्र बन रहा है।

Related Articles

Back to top button