महाराष्ट्र : दोपहर में खुले आसमान के नीचे होने वाले कार्यक्रमों पर रोक

नवी मुंबई में महाराष्ट्र भूषण पुरस्कार समारोह में कथित तौर पर हीट स्ट्रोक से 14 लोगों की मौत के कुछ दिनों बाद राज्य सरकार ने भविष्य में ऐसी घटनाओं की पुनरावृत्ति को रोकने के लिए एक बड़ा फैसला लिया है। राज्य सरकार ने आदेश दिया है कि गर्मी की स्थिति में सुधार होने तक राज्य भर में दोपहर 12 बजे से शाम 5 बजे के बीच खुले स्थानों में कोई समारोह या कार्यक्रम आयोजित नहीं किया जाना चाहिए।

राज्य सरकार इस संबंध में एक सरकारी संकल्प जारी करेगी, राज्य मंत्री मंगल प्रभात लोढ़ा ने कहा।
रविवार को नवी मुंबई में ‘महाराष्ट्र भूषण’ पुरस्कार कार्यक्रम उस समय दुखद हो गया जब कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई, जबकि 20 अन्य को अस्पताल में भर्ती कराया गया क्योंकि उन्हें समारोह के दौरान लू लग गई थी। समारोह, लाखों लोगों ने भाग लिया, एक खुले मैदान में आयोजित किया गया था।

पुरस्कार समारोह मुंबई के पास रायगढ़ जिले के खारघर क्षेत्र में आयोजित किया गया था और इसमें केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह सहित अन्य लोगों ने भाग लिया था। शाह ने आध्यात्मिक नेता और समाज सुधारक अप्पासाहेब धर्माधिकारी को पुरस्कार प्रदान किया।
वह मैदान, जहाँ समारोह आयोजित किया गया था, लोगों से खचाखच भरा हुआ था और समारोह को देखने के लिए श्री सदस्य (धर्माधिकारी की संस्था) के अनुयायियों के लिए ऑडियो और वीडियो सुविधाओं से सुसज्जित था। हालांकि, दर्शकों के बैठने की व्यवस्था में कोई कमी नहीं थी।

Related Articles

Back to top button