डिंपल यादव को लेकर परमहंस दास ने दिया विवादित बयान, सपा प्रमुख की पत्नी की शूर्पणखा की तुलना

  डिंपल यादव के जंग वाले बयान पर महंत परमहंस ने किया पलटवार, उन्हें बताया शूर्पणखा

लखनऊ: यूपी विधानसभा चुनाव के छठे चरण के मतदान से पहले नेताओं के बीच जुबानी जंग जारी हैं. इस चुनाव माहौल के दौरान सभी पार्टी के नेता जमकर एक-दूसरे पर हमलावर हो रहे हैं. इसी कड़ी में बाराबंकी में अयोध्या के महंत परमहंस दास ने सपा प्रमुख अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल याद व की तुलना शूर्पणखा से कर दी. उन्होंने कहा कि डिंपल यादव समाजवादियों के विनाश का कारण बन जाएंगी. रामायण के अनुसार शूर्पणखा रावण की बहन थीं और लक्ष्मण ने उनकी नाक काट दी थी.

डिंपल यादव ने भगवा रंग पर की थी टिप्पणी

जानकारी के मुताबिक एक जनसभा में डिंपल यादव ने भगवा रंग पर टिप्पणी की थी जिसको लेकर भाजपा नेता समेत कई संत भी नाराज हो गए थे. परमहंस दास अपने विवादित बयानों के लिए जाने जाते हैं और वह हमेशा इसी वजह से चर्चा में रहते हैं. इसके अलावा परमहंस दास ने यूक्रेन और रूस की जंग को खत्म करने के लिए मंदिर में प्रार्थना की है परमहंस ने महाशिवरात्रि पर्व पर भगवान भोलेनाथ का जलाभिषेक कर विश्व कल्याण की कामना की. परमहंस दास अयोध्या तपस्वी छावनी के महंत भी हैं.

डिंपल याद

बता दें अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव ने सिराथू में सपा उम्मीदवार पल्लवी पटेल के समर्थन में एक चुनावी सभा के दौरान कहा था, ये बताइए की जंग का रंग क्या होता है? जब लोहे में जंग लग जाती है तब उसका रंग क्या होता है, मुझे लगता है जिस रंग के हमारे सीएम योगी कपड़े पहनते हैं उसी रंग का (लोहे का जंग) होता है. डिंपल यादव के इसी बयान पर भाजपा नेता अब हमलावर हुए हैं.

 छठे चरण में 10 जिलों के 57 सीटों पर होगी वोटिंग

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के छठे चरण के लिए आज शाम प्रचार थम जाएगा. इस फेज में 10 जिलों की 57 सीटों पर 676 प्रत्याशी मैदान में हैं. यहां 3 मार्च को वोटिंग होनी है. इसी चरण में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ खुद भी गोरखपुर सीट से चुनावी मैदान में उतरे हैं. इसके साथ ही एक दर्जन सीटों पर उनके करीबी चुनाव लड़े रहे हैं. ऐसे में पूर्वांचल के इस सियासी संग्राम में योगी की साख दांव पर लगी हुई है.

Related Articles

Back to top button